छत्तीसगढ़ः मतदान से पहले BSF पर नक्सलियों का IED हमला, SI शहीद

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 01:22 PM (IST)

बीजापुरः छतीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले पहले ही कांकेर जिले में नक्सलियों ने बीएसएफ की एक सर्च टीम पर आईईडी के जरिए हमला कर दिया। इस हमले में एक जख्मी एसआई महेंद्र कुमार शहीद हो गए। जवानों पर उस समय हमला किया गया जब वे कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में पट्रोलिंग के लिए गए थे। इस नक्सली हमले की चपेट में बीएसएफ का एक वाहन भी आ गया। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑप्रेशन चलाया।
PunjabKesari
बीजापुर में मुठभेड़
वहीं छतीसगढ़ के बीजापुर जिले में भी माओवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया गया, जबकि एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है। इन माओवादियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। बीजापुर में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑप्रेशन चलाया था जिस दौरान माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में जवानों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया।
PunjabKesari
 बता दें कि बीते 6 नवंबर को ही बीजापुर के करीब नक्सलियों ने यात्री बस में आग लगा दी थी। इस हमले में चार जवान शहीद हो गए थे व एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी। उल्लेखनीय है कि नक्सल प्रभावित इलाकों में सोमवार को मतदान होना है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News