चव्हाण की ऑडियो क्लिप के बाद कांग्रेस ने चंद्रपुर में बदला प्रत्याशी

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 08:07 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र कांग्रेस ने रविवार को चंद्रपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया। पार्टी ने पहले विनायक बांगडे को प्रत्याशी बनाया था लेकिन उनका टिकट काट कर अब शिवसेना से हाल में कांग्रेस में आए सुरेश धानोकर को टिकट दिया है। धानोकर भाजपा के मौजूदा सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहिर को चुनौती देंगे।

ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद खड़ा हुआ विवाद
बांगड़े को टिकट देने पर काफी विवाद हो गया था और कांग्रेस को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी क्योंकि महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो गया था जिसमें वह बांगडे को टिकट देने पर ङ्क्षचता जता रहे थे। चव्हाण ऑडियो में पार्टी के एक कार्यकर्ता को कहते सुने जा सकते हैं कि कांग्रेस में उनके सुझावों को नजरअंदाज किया गया है और वह प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने का सोच रहे हैं। कार्यकर्ता को चव्हाण से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि बांगडे एक कमजोर उम्मीदवार हैं।

चव्हाण ने माना है कि ऑडियो क्लिप में आवाज उनकी है लेकिन यह एक निजी बातचीत है। खास बात यह कि धानोकर ने एक हफ्ते पहले कहा था कि वह चंद्रपुर में अहिर के खिलाफ चुनाव लडऩा चाहते हैं, बावजूद इसके कांग्रेस नेतृत्व ने बांगडे को टिकट दे दिया। एक अन्य घटनाक्रम में, कांग्रेस ने ङ्क्षहगोली के सांसद राजीव सातव की जगह शिवसेना के पूर्व सांसद सुभाष वानखेडे को अपना उम्मीदवार बनाया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News