स्कूलों में दाखिले को बचे सिर्फ दो दिन, अभिभावक परेशान

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2016 - 04:07 PM (IST)

चंडीगढ़ : शहर के कॉन्वेंट और प्राइवेट स्कूलों में करीब आठ हजार सीटों के लिए अभिभावकों की दौड़ तेज हो गई है। शहर के सभी प्राइवेट और कॉन्वेंट स्कूलों में नर्सरी और केजी में दाखिले के लिए अभिभावकों के पास सिर्फ दो दिन का समय बचा है। एंट्री लेवल के लिए अब आवेदन फार्म शुक्रवार और सोमवार को ही जमा किए जा सकेंगे। सभी स्कूलों ने शनिवार और रविवार को आवेदन न लेने का नोटिस पहले ही जारी कर दिया था। 

रेजिडेंस प्रूफ विवाद के चलते कई दिन से अभिभावक परेशान थे। शिक्षा विभाग की ओर से कॉन्वेंट और प्राइवेट स्कूलों को नए निर्देश जारी होने के बाद कुछ राहत मिली है। वीरवार को सभी कॉन्वेंट और प्राइवेट स्कूलों में आवेदन फार्म जमा करने के लिए अभिभावकों की लंबी लाइनें थीं। कॉमन एडमिशन शेड्यूल के तहत अभिभावक 12 दिसंबर तक आवेदन फार्म जमा कर सकेंगे।

वीरवार को चारों कॉन्वेंट स्कूल में सुबह ही अभिभावक आवेदन फार्म जमा करने पहुंच गए। कॉर्मल कॉन्वेंट में 120 सीटों के लिए 500 से अधिक आवेदन फार्म जमा हुए हैं। सेक्टर-33 भवन विद्यालय में 100 सीटों के लिए 1078 फार्म जमा हुए हैं। सेक्रेड हार्ट और सेंट ऐंस स्कूल में भी 650 आवेदन फार्म जमा हुए हैं। उधर शहर के सरकारी स्कूलों में सीटों के बराबर भी आवेदन फार्म नहीं आए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News