सी.बी.आई.सी. अध्यक्ष ने हरियाणा के रोहतक में जी.एस.टी. भवन का किया उद्घाटन : वित मंत्रालय

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 09:49 PM (IST)

जैतो( रघुनंदन पराशर): वित्त मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के अध्यक्ष श्री संजय कुमार अग्रवाल ने हरियाणा के रोहतक में सीजीएसटी रोहतक कमिश्नरेट के एक आधिकारिक परिसर जीएसटी भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड के सदस्य (जीएसटी, कानूनी, सीएक्स और एसटी); शशांक प्रिया, मुख्य आयुक्त सीजीएसटी पंचकूला जोन मनोज कुमार श्रीवास्तव, सीबीआईसी के वरिष्ठ अधिकारी और सीजीएसटी रोहतक कमिश्नरेट, पंचकूला जोन के अधिकारी और स्टाफ भी उपस्थित थे। 

रोहतक में सबसे पसंदीदा स्थानों में स्थित यह परियोजना हरियाणा के प्रमुख जिलों से कनेक्टिविटी के केंद्र में है और जीएसटी करदाताओं को आसान व त्वरित पहुंच की सुविधा प्रदान करती है। यह रोहतक बस स्टैंड से लगभग 3 किमी की दूरी पर है। अमृत काल में परियोजना का उद्घाटन नए भारत की शक्ति को दिखाता है। अग्रवाल ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए और कार्य क्षेत्र के भविष्य की जरूरतों को पूरा करते हुए कोविड-19 महामारी के बावजूद परियोजना आवंटित बजट के भीतर पूरी हो गई। 

अग्रवाल ने इस परियोजना के प्रबंधन के साथ-साथ विभाग के लिए बड़े पैमाने पर आधारभूत अवसंरचना के विकास की तैयारी के लिए मुख्य आयुक्त सीजीएसटी पंचकूला जोन के नेतृत्व में इस परियोजना में शामिल सभी अधिकारियों, एजेंसियों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सरकार आधारभूत अवसंरचना के विकास के लिए लगातार सहायता और प्रोत्साहन दे रही है जो इस तथ्य से स्पष्ट है कि वित्त मंत्रालय ने पिछले 10 वित्तीय वर्षों (यानी, 2014-24) में सीबीआईसी की आवासीय और कार्यालय भवन परियोजनाओं को लगभग 4,600 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। 

सीबीआईसी के सदस्य शशांक प्रिया ने अपना अनुभव साझा किया और कहा कि जब वह 34 वर्ष पहले विभाग में शामिल हुए थे, तब बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध नहीं थीं और कार्यालय किराए के परिसर में चलाया जाता था। उन्होंने कहा, कि यह नया भवन निश्चित रूप से अधिकारियों और कर्मचारियों को सुविधा प्रदान करेगा जिससे आउटपुट में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि करदाताओं की संख्या बढ़ रही है, हमें आसान अनुपालन की दिशा में उन्हें सुविधाजनक बनाने के लिए अधिक साधनों और आधुनिक सुविधाओं की आवश्यकता है। सीजीएसटी पंचकूला जोन के मुख्य आयुक्त मनोज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि सीबीआईसी के लिए भविष्य के लिए कार्य स्थान प्राप्त करना गर्व और खुशी की बात है, जो न केवल समय सीमा के भीतर बल्कि स्वीकृत बजट के भीतर भी पूरा हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News