दिल्ली हवाईअड्डे का टर्मिनल 1 मरम्मत के लिए बंद, सभी उड़ानें टी2 पर ट्रांसफर: विमानन मंत्रालय

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 07:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1, जहां शुक्रवार सुबह बारिश के कारण छत का एक हिस्सा गिर गया, जिससे एक मौत हो गई, अब इसे मरम्मत कार्य के लिए यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि टर्मिनल से निर्धारित सभी उड़ानें टर्मिनल 2 परस्थानांतरित कर दी गई हैं। शनिवार से टर्मिनल 2 और 3 से उड़ान संचालन शुरू हो चुका है।

मंत्रालय ने कहा कि टर्मिनल 1 से संचालित होने वाली उड़ानें अन्य दो टर्मिनलों से "कुछ और दिनों" तक चालू रहेंगी और टी1 को पूरी तरह से बहाल होने में कुछ और दिन लगेंगे। मंत्रालय ने कहा, "दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 के लिए निर्धारित उड़ानें टर्मिनल 2 और 3 पर स्थानांतरित कर दी गई हैं। दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 और 3 से परिचालन आज से शुरू हो गया है। दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर घटना के बाद, टी 1 से परिचालन पूरी तरह से बंद है। कुछ और दिन, दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 के लिए निर्धारित उड़ानें टी 2 और टी 3 से संचालित की जाएंगी, दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 को पूरी तरह से बहाल होने में कुछ और दिन लगेंगे।” 

भारी बारिश के बीच हवाईअड्डे की छत गिरी 
रमेश कुमार, एक कैब ड्राइवर, शुक्रवार सुबह (28 जून) इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर कुछ यात्रियों का इंतजार कर रहा था, तभी प्रस्थान क्षेत्र को कवर करने वाली छतरी का एक हिस्सा तीन घंटे की बारिश के बीच खड़ी कारों पर गिर गया।  इस घटना में छह लोग घायल भी हुए, जिसके कारण अधिकारियों को उड़ानें स्थगित करनी पड़ीं।

नागरिक उड्डयन मंत्री के राम मोहन नायडू, जिन्होंने हवाई अड्डे का दौरा किया और टी1 पर स्थिति का जायजा लिया, ने परिवार के लिए 20 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की। अधिकारियों के मुताबिक, घटना शुक्रवार सुबह करीब 5:00 बजे हुई। अधिकारियों ने कहा, "आज सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल 1 के पुराने प्रस्थान प्रांगण की छतरी का एक हिस्सा ढह गया।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News