''ये 2009 वाली बिल्डिंग है, PM ने जिसका उद्घाटन किया वो दूसरा हिस्सा है'', कांग्रेस के आरोपों पर बोले उड्डयन मंत्री

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 02:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर जो छत गिरी थी, उसका निर्माण 2008-09 में हुआ था। नायडू की यह टिप्पणी कांग्रेस के उस आरोप के बाद आई है जिसमें कहा गया था कि जो छत गिरी वह इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के विस्तारित टर्मिनल 1 का हिस्सा थी जिसका उद्घाटन इस साल मार्च में प्रधानमंत्री मोदी ने किया था। दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर सुबह छत गिरने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हैं, जिनका एम्स में इलाज जारी है। 

दिल्ली हवाई अड्डे पर हुए हादसे के बाद हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू खुद टर्मिनल वन पर पहुंचे और अधिकारियों से जानकारी ली। दिल्ली हवाई अड्डे पर स्थिति का जायजा लेने के बाद नायडू ने कहा, "मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन की गई इमारत दूसरी तरफ है और जो इमारत यहां गिरी है, वह पुरानी इमारत है और 2009 में खुली थी। हमने जांच के आदेश दे दिए हैं।"
 

सरकारी सूत्रों ने बताया कि टी-1 पर जो छत गिरी थी उसका निर्माण 2008-09 में हुआ था और इस कार्य का ठेका जीएमआर ने निजी ठेकेदारों को दिया था। घटना के बारे में पता चलते ही नायडू ने कहा कि आपातकालीन प्रतिक्रिया और अग्नि सुरक्षा टीमों को भेजा गया। अन्य के अलावा, सीआईएसएफ और एनडीआरएफ के जवान भी घटनास्थल पर मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूरे देश में इसकी जांच की जाएगी और मृतकों के लिए 20 लाख रुपए तथा घायलों के लिए 3 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की।

घटना मोदी सरकार के भ्रष्टाचारी मॉडल की मिसाल : कांग्रेस
कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा ढहने की घटना को मोदी सरकार के ‘भ्रष्टाचारी मॉडल' की मिसाल करार दिया। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा, ‘‘मार्च में प्रधानमंत्री जी ने दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 का उद्घाटन किया था, आज उसकी छत ढह गई जिसमें एक कैब ड्राइवर की दुखद मृत्यु हो गई। तीन महीने पहले प्रधानमंत्री जी ने जिस जबलपुर हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था, उसकी भी छत ढह गई।'' उन्होंने कहा, ‘‘अयोध्या में निर्माण कार्यों के खस्ताहाल पर पूरा देश दुखी है। यह भाजपा का "चंदा लो और धंधा दो" का भ्रष्टाचारी मॉडल है जिससे अब पर्दा उठ चुका है।'' प्रियंका गांधी ने सवाल किया, ‘‘क्या ‘‘प्रधान उद्धघाटन मंत्री'' जी इन घटिया निर्माण कार्यों और इस भ्रष्टाचारी मॉडल की जिम्मेदारी लेंगे? 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News