CBI ने कार्ती चिदंबरम से सात घंटे तक पूछताछ की

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 12:23 AM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम से भ्रष्टाचार के एक मामले में सोमवार को करीब सात घंटे तक पूछताछ की। एजेंसी ने उनसे दूसरी बार पूछताछ की है। यह मामला उन पर पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी के एक मीडिया समूह में विदेशी निवेश के लिए कथित तौर पर मंजूरी देने से जुड़ा है।

कार्ती सुबह 11:&0 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे और उनसे शाम 6:&0 बजे तक गहन पूछताछ हुई। सूत्रों ने बताया कि कार्ती के तीन संदिग्ध सहयोगियों - भास्कर रमन, रवि विश्वनाथन और मोहनन राकेश - से भी मामले के संबंध में पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि चारों से अलग-अलग पूछताछ हुई और उनकी ओर से दी गई सूचना जांची जा रही है। उनके जवाबों के विश्लेषण के बाद ही तय किया जाएगा कि इन आरोपियों से फिर पूछताछ करने की जरूरत है कि नहीं।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि उन्हें कुछ दस्तावेज पेश करने के लिए कहा गया है, जिस पर वह सहमत हो गए हैं। एजेंसी कार्ती से आईएनएक्स मीडिया समूह को मॉरिशस से विदेशी निवेश स्वीकार करने की विदेशी निवेश संवद्र्धन बोर्ड (एफआईपीबी) द्वारा उस समय दी गई मंजूरी को लेकर पूछताछ कर रही है जब उनके पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे।

सूत्रों का कहना है कि कार्ती द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से नियंत्रित’’ एक कंपनी ने आईएनएक्स मीडिया से पैसा लिया जिसे इंद्राणी और पीटर मुखर्जी चलाते हैं जो फिलहाल इंद्राणी की बेटी की हत्या के आरोप में जेल में हैं। सीबीआई ने इससे पहले 2& अगस्त को भी कार्ती से पूछताछ की थी। पी.चिदंबरम ने कार्ती पर सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बयान दिया था कि सरकार उनके बेटे को निशाना बनाने के लिए सीबीआई और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने कहा था कि एफआईपीबी ने सैकड़ों मामलों’’ में स्वीकृति दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News