भ्रष्टाचार के आरोपों को CBI प्रमुख ने बताया बेबुनियाद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 09:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा ने मंगलवार को उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का खंडन किया और कहा कि उन्होंने ईमानदारी से जांच कार्यों में हिस्सा लिया है। वर्मा ने केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) के आदेशों के जवाब में यह सफाई पेश की।

सीवीसी ने पिछले हफ्ते महत्वपूर्ण मामलों की जांच करने वाले कुछ सीबीआई अधिकारियों की जांच के आदेश दिए। जिसमें वर्मा के खिलाफ विशेष निदेशक राकेश अस्थाना द्वारा दायर भ्रष्टाचार मामले से संबंधित शिकायत भी शामिल थी। वर्मा और अस्थाना के बीच विवाद हाल ही में बढ़ गया, जिसके बाद अस्थाना और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसमें उप-पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार भी शामिल थे।

इस मामले के सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें छुट्टी पर भेज दिया था। आलोक वर्मा ने सरकार के इस फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। याचिका में उन्होंने कहा था कि सीबीआई से अपेक्षा की जाती है, कि वह पूरी तरह से स्वतंत्र और स्वायत्तता के साथ काम करे और ऐसी स्थिति में कुछ ऐसे अवसर भी आते हैं। जब उच्च पदाधिकारियों के मामलों की जांच वह दिशा नहीं लेती, जिसकी सरकार अपेक्षा करती हो।

वर्मा ने कहा था कि केंद्र और केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) का कदम पूरी तरह से गैरकानूनी है और ऐसे हस्तक्षेप से इस प्रमुख जांच संस्था की स्वतंत्रता और स्वायत्तता को नुकसान होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News