CBDT ने खारिज की IRS अधिकारियों की रिपोर्ट, बिना अनुमति रिपोर्ट पर विभाग सख्त

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 10:08 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोविड-19 से निपटने के लिए कुछ वरिष्ठ कर अधिकारियों के सुझावों के बारे में सोशल मीडिया पर वायरल हुई खबरों को लेकर इनकम टैक्स विभाग ने स्पष्टीकरण दिया है। CBDT ने रविवार देर शाम मीडिया में प्रकाशित टैक्स दरों पर उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें कोविड-19 से मुकाबला करने के लिए सुपर रिच और विदेशी कंपनियों पर टैक्स औऱ शुल्क बढ़ाने का सलाह दी गई है। ये रिपोर्ट IRS अधिकारियों के एक समूह की तरफ से सामने रखी गई थी। CBDT ने साफ किया कि उन्होने किसी भी अधिकारी या एसोसिएशन से ऐसी कोई सलाह नहीं मांगी थी।
PunjabKesari
वहीं सूत्रों के मुताबिक CBDT चेयरमैन से कहा गया है कि वो इन अधिकारियों से इस रिपोर्ट को लेकर जवाब मांगें। रिपोर्ट में शामिल अधिकारियों से पूछा गया है कि कैसे बिना अधिकार के इस तरह की रिपोर्ट तैयार की गई और आम लोगों के सामने पहुंची। सूत्रों के मुताबिक सरकार ने इस रिपोर्ट को सोशल मीडिया के जरिए आम लोगों के सामने पहुंचने को गैर जिम्मेदाराना कदम माना है।
PunjabKesari
खबरों के मुताबिक भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) संघ ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के चेयरमैन पी सी मोदी को ये रिपोर्ट सौंपी थी जिसका शीर्षक ‘कोविड-19 महामारी के वित्तीय विकल्प एवं प्रतिक्रिया’ था। इस परिपत्र पर 23 अप्रैल की तारीख है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News