पवन खेड़ा गिरफ्तार, असम ले जाने की तैयारी में पुलिस...कांग्रेस बोली- यह तानाशाही

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 02:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। असम पुलिस के आईजीपी प्रशांत कुमार भुइयां ने बताया कि असम के दीमा हसाओ के हाफलोंग में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले में असम पुलिस ने पवन खेड़ा को अरेस्ट किया है। आईजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि असम पुलिस के कहने पर ही दिल्ली पुलिस ने पवन खेड़ा को विमान में नीचे उतारा था।

 

बता दें कि पवन खेड़ा कांग्रेस नेताओं के साथ रायपुर में होने वाले कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने के लिए इंडिगो की फ्लाइट से रवाना होने वाले थे, तभी दिल्ली पुलिस ने उन्हें फ्लाइट से उतारकर हिरासत में ले लिया। खेड़ा को स्थानीय कोर्ट से इजाजत लेने के बाद असम लाया जाएगा। पवन खेड़ा ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी भी की थी। असम पुलिस की इस कार्रवाई को इसी बयान से जोड़ा जा रहा है।

 

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के विरोध में उनके साथ मौजूद कांग्रेसी नेता एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए. कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार की तानाशाही बताया। इतना ही नहीं कांग्रेस ने इस मामले को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन से जोड़ा है। कांग्रेस का आरोप है कि रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को बधित करने का प्रयास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News