VIDEO में देखें पार्किंग संचालकों की दबंगई, दो बुजुर्गों को कार सहित क्रेन से खींचा, एक दिल का मरीज

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 07:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नोएडा में पार्किंग संचालकों की दबंगई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि दो बुजुर्गों को कार सहित क्रेन से खींचा गया।  जबकि दो वरिष्ठ नागरिक उसके अंदर बैठे हुए हैं। कार में बैठे दो वरिष्ठ नागरिकों ने नोएडा में अनुबंधित पार्किंग कर्मचारियों द्वारा दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि वे अस्पताल जा रहे थे, तभी अनुबंधित पार्किंग कर्मियों ने उनकी कार को अवैध तरीके से टो कर लिया और उन्हें कार से नीचे भी उरने नहीं दिया जबकि  दोनों वरिष्ठ नागरिकों में से एक दिल का मरीज है।
 
इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए नोएडा पुलिस ने आरोपी अनुबंधित पार्किंग कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और  निजी एजेंसी पर नोएडा प्राधिकरण की ओर से 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।  पुलिस की ओर से पार्किंग का काम संभालने वाली निजी एजेंसी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

 कार मालिक विश्वजीत मजूमदार ने कहा, 'मैं अपनी भाभी के साथ नोएडा सेक्टर 50 के एक अस्पताल में गया था. अस्पताल ने मुझसे कुछ दस्तावेजों की फोटोकॉपी के साथ नकद भुगतान के लिए कहा। थोड़ी जल्दीबाजी में हमने सेक्टर 50 में नो-पार्किंग जोन में कार पार्क कर दी और नो-पार्किंग साइनेज नहीं देख सके, क्योंकि यह पेड़ की पत्तियों से ढका हुआ था। हम काम के बाद पांच मिनट में वापस आ गए और अपनी कार में बैठ गए  तभी एक टोइंग व्हिकल आई और हमारी कार को खींचकर ले जाने लगी'। 

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने पार्किंग कर्मचारियों से विनती की कि मेरे साथ एक पेशेंट है जिसे अस्पताल जाना है. उसे दिल की बीमारी है. । पार्किंग कर्मचारियों ने हमारी बात नहीं सुनी. वहां भीड़ जमा हो गई और उन्होंने भी पार्किंग कर्मचारियों से हमारी कार को छोड़ने की अपील की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.  

नोएडा अथॉरिटी ने आगे कहा, 'इस कंपनी को पहले भी अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन कर नागरिकों से दुर्व्यवहार करने और उनसे पैसे ऐंठने को लेकर चेतावनी दी जा चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News