जस्टिन ट्रूडो ने टोरंटो में दिलजीत दोसांझ के साथ शेयर की स्टेज, पंजाबियों के लिए कही ये बड़ी बात

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 07:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने रविवार को कनाडा के ओन्टारियो, डाउनटाउन टोरंटो के एक स्टेडियम रोजर्स सेंटर में अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ से मुलाकात की। उनकी मुलाकात कार्यक्रम स्थल पर दोसांझ के शो से कुछ घंटे पहले हुई। अपनी मुलाकात की एक तस्वीर साझा करते हुए, ट्रूडो ने एक एक्स पोस्ट में कहा, "दिलजीत दोसांझ को उनके शो से पहले शुभकामनाएं देने के लिए रोजर्स सेंटर में रुका।" 

कनाडाई प्रधान मंत्री ने लिखा, "कनाडा एक महान देश है - जहां पंजाब का एक व्यक्ति इतिहास बना सकता है और स्टेडियम बेच सकता है। विविधता सिर्फ हमारी ताकत नहीं है। यह एक महाशक्ति है।" 

PunjabKesari

पिछले साल सितंबर में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की "संभावित" संलिप्तता के ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंधों में गंभीर तनाव आ गया था। नई दिल्ली ने ट्रूडो के आरोपों को "बेतुका" बताकर खारिज कर दिया। भारत कहता रहा है कि दोनों देशों के बीच मुख्य मुद्दा कनाडा द्वारा कनाडा की धरती से सक्रिय खालिस्तान समर्थक तत्वों को छूट देने का है। इस साल जून में विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा था कि कनाडा के साथ भारत का मुख्य मुद्दा वह राजनीतिक स्थान बना हुआ है जो ओटावा भारत विरोधी तत्वों को प्रदान करता है जो उग्रवाद और हिंसा की वकालत करते हैं। उन्होंने कहा था कि भारत ने बार-बार कनाडा को अपनी "गहरी चिंताओं" से अवगत कराया है और नई दिल्ली को उम्मीद है कि ओटावा उन तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News