कनाडा में आतंकी निज्जर के करीबी के घर फायरिंग मामले में 2 नाबालिग गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2024 - 02:27 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कनाडा में ब्रिटिश कोलंबिया के सर्रे में पुलिस ने  खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर के करीबी सहयोगी के घर पर गोलीबारी में कथित संलिप्तता  मे 2 नाबालिग लड़कों  को गिरफ्तार किया है सर्रे पुलिस द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार पुलिस ने 140वीं स्ट्रीट के 7700 ब्लॉक में एक घर की तलाशी के बाद 16 वर्षीय दो बच्चों को हथियार का इस्तेमाल करने में लापरवाही बरतने के आरोप में गिरफ्तार किया है'।

 

यह घर सिमरनजीत सिंह का है, जो हरदीप सिंह निज्जर का करीबी सहयोगी माना जाता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिमरनजीत सिंह ने वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने खालिस्तान समर्थक विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था। इसके कुछ दिनों बाद उसके घर में गोलीबारी की घटना हुई है। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) के प्रवक्ता सर्बजीत संघा ने कहा कि पुलिस अभी तक गोलीबारी के पीछे के मकसद का पता नहीं लगा पाई है।

 

सर्बजीत संघा ने कहा कि पुलिस ने जहां दोनों नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया, उस घर का तलाशी के बाद तीन हथियार और कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए है। आरोप तय होने तक दोनों संदिग्धों को रिहा कर दिया गया है। बता दें कि हरदीप सिंह निज्जर की पिछले साल सर्रेर में एक गुरुद्वारे बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों के शामिल होने का आरोप लगाया था जिसे भारत बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया थाय़


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News