मेघालय : मुख्यमंत्री सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए शुक्रवार को राज्यपाल से मिल सकते हैं

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 11:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क : मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा शुक्रवार सुबह राज्य के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर अगली सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख संगमा शुक्रवार पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और उन्हें विधानसभा चुनाव के नतीजों के बारे में जानकारी देंगे।

उन्होंने कहा, “उनके साथ एनपीपी और अन्य सहयोगी दलों के विधायक भी जाएंगे। वे अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।” राज्यपाल से मिलने से पहले संगमा एक प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे। राज्य में 27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे बृहस्पतिवार को घोषित किए गए। इनके मुताबिक, एनपीपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और उसने 59 में से 26 सीट पर जीत दर्ज की है।

वह बहुमत का आंकड़ा हासिल करने से कुछ सीट से चूक गई है। इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि संगमा ने नई सरकार के गठन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से समर्थन मांगा है। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने 11 सीट जीती हैं। वह संगमा के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार में एनपीपी की सहयोगी थी। 2018 के विधानसभा चुनाव में उसने सिर्फ छह सीट जीती थीं। कांग्रेस और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने पांच-पांच सीट पर जीत हासिल की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News