कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार आज, 24 विधायक मंत्री पद की लेंगे शपथ, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 05:20 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में सरकार गठन के एक हफ्ते बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को उन 24 विधायकों की सूची जारी की, जिन्हें शनिवार को मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। कर्नाटक में शनिवार दोपहर मंत्रिमंडल विस्तार होगा और मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। कर्नाटक सरकार में 34 मंत्री हो सकते हैं। मुख्यमंत्री सिद्दरमैया और उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार सहित 10 मंत्रियों को 20 मई को शपथ दिलाई गई थी, जबकि 24 अन्य विधायकों को शनिवार को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। 
PunjabKesari
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
शाह ‘सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के नौ वर्ष' पर एक दिवसीय सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन  
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दूरदर्शन द्वारा आयोजित ‘सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के नौ वर्ष' पर एक दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर सम्मेलन के विशिष्ट अतिथि होंगे, जिसमें तीन विषयों - ‘इंडिया सर्जिंग अहेड', जन, जन का विश्वास और युवा शक्ति: गैल्वनाइजिंग इंडिया पर चर्चा होगी। 

दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण संबंधी अध्यादेश का मामला : केजरीवाल आज चंद्रशेखर राव से मिलेंगे 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को तेलंगाना के अपने समकक्ष के चंद्रशेखर राव से हैदराबाद में मुलाकात करेंगे और राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं के नियंत्रण से संबंधित केंद्र के अध्यादेश का विरोध करने के लिए भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का समर्थन मांगेंगे।

क्रूज मादक पदार्थ जब्ती रिश्वत मामला : आरोपी सैम डिसूजा को नहीं मिली अंतरिम राहत 
जहाज कॉर्डेलिया से मादक पदार्थ की जब्ती के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को नहीं फंसाने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने से जुड़े मामले में बंबई उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को आरोपी सैनविले उर्फ सैम डिसूजा को अंतरिम राहत देने से इंकार कर दिया। आरोपी सैम अब अग्रिम जमानत के लिए सोमवार को सत्र अदालत का रुख कर सकता है। 

झूठे वादों और जनता की दुर्दशा पर भाजपा ने खड़ी की 9 साल की इमारत! राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री को महंगाई, नफ़रत और बेरोज़गारी जैसी नाकामियों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने यह दावा भी किया कि भारतीय जनता पार्टी ने ‘झूठे वादों और जनता की दुर्दशा' पर नौ साल की इमारत खड़ी है। 

'शिंदे गुट पार्टी नहीं, मुर्गों का ग्रुप कभी भी हो सकते हैं हलाल'...संजय राउत ने की भाजपा की आलोचना
शिवसेना (UTB) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि शिंदे गुट एक पार्टी नहीं बल्कि मुर्गों का समूह और कभी भी हलाल कर दिया जाएगा। राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिंदे समूह के साथ भाजपा की भी आलोचना की। 

मोदी सरकार के नौ साल: 27 से 30 मई तक 35 शहरों में संवाददाता सम्मेलन करेगी कांग्रेस, ये है मकसद
कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर 27 से 30 मई तक देश के 35 शहरों में संवाददाता सम्मेलन कर सरकार की ‘विफलताओं' को उजागर करेगी।

नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे केजरीवाल और भगवंत मान 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर कहा है कि दिल्ली में नौकरशाहों के तबादले पर केंद्र के हालिया अध्यादेश के कारण वह नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार द्वारा हाल में लाए गए अध्यादेश के जरिये नौकरशाही पर दिल्ली की निर्वाचित सरकार के नियंत्रण को वापस ले लिया गया है। 

नरेन्द्र मोदी ने 2014 में आज ही के दिन 15वें प्रधानमंत्री के रूप में संभाली थी देश की बागडोर 
देश के लोकतांत्रिक इतिहास में 26 मई का विशेष महत्व है क्योंकि 2014 में शानदार चुनावी जीत के बाद नरेन्द्र मोदी ने आज ही के दिन देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। 2019 में नरेन्द्र मोदी ने लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री का पद संभाला और इस बार भी 26 मई की तारीख का एक खास महत्व था।

हैदराबाद मेगा ‘योग महोत्सव' आज
मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान (एमडीएनआईवाई) शनिवार को हैदराबाद के एनसीसी परेड ग्राउंड में एक मेगा‘योग महोत्सव'आयोजित कर रहा है। हैदराबाद में अंतररष्ट्रीय योग दिवस 2023 के 25 दिन पूर्व ‘योग महोत्सव' का आयोजन किया जा रहा है। तेलंगाना के राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News