जम्मू: BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन को फायरिंग कर भगाया, बार्डर पर 300 मीटर की ऊंचाई पर लगा रहा था चक्कर

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 09:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुरुवार तड़के जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (IB) के पास एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की, जिससे उसे वापस लौटना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि इलाके की गहन तलाशी जारी है, ताकि ड्रोन ने अगर कोई हथियार या विस्फोट गिराया हो तो उसका तुरंत पता चल पाए। BSF के एक प्रवक्ता ने कहा कि अरनिया इलाके में तड़के करीब सवा चार बजे एक रोशनी जलती-बुझती हुई नजर आई, संदेह है कि वह ड्रोन था।''

 

उन्होंने बताया कि BSF कर्मियों ने करीब 300 मीटर की ऊंचाई पर उड़ती हुई उस वस्तु की ओर तुरंत गोलीबारी, जिससे उसे वापस लौटना पड़ा। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल जम्मू क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान और आतंकवादी संगठनों के आतंकवादियों को हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी करने की वारदातों को लेकर सतर्क हैं।

 

सुरक्षा बलों ने हाल ही में जम्मू, कठुआ और सांबा सेक्टर में कई ड्रोन मार गिराए हैं, जिसमें राइफल, IED, मादक पदार्थों के अलावा स्टिकी (किसी सतह पर चिपकने वाले) बम मिले थे। पुलिस ने सोमवार को भी जम्मू के अखनूर सीमा क्षेत्र में एक ड्रोन द्वारा गिराए गए तीन चुंबकीय IED बरामद किए गए थे। BSF ने ही उस ड्रोन को गिराया था। इससे पहले 29 मई को कठुआ जिले के राजबाग इलाके में पुलिस ने ड्रोन के साथ सात स्टिकी बम और कई ‘अंडर बैरल ग्रेनेड' (यूबीजी) बरामद किए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News