BSF ने दो पाकिस्तान ‘मछुआरों' को किया गिरफ्तार, नौका जब्त

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 10:26 PM (IST)

भुज: सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) ने सोमवार शाम गुजरात के कच्छ तट के पास ‘हरामी नाले' से दो पाकिस्तानी नागरिकों को मछली पकड़ने वाली नौका के साथ पकड़ लिया। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के कर्मी पाकिस्तान से लगती भारतीय समुद्री सीमा के पास सर क्रीक क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी नागरिकों ने अपनी नौका छोड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया। 

PunjabKesari
शुरुआती तौर पर वे ‘मछुआरे' प्रतीत होते हैं। अधिकारी ने कहा,‘ हरामी नाला क्षेत्र में जब दो पाकिस्तानी नागरिकों ने अपनी नौका छोड़कर भागने की कोशिश की तो उन्हें पकड़ लिया गया।' उन्होंने बताया कि उन्हें शाम करीब साढ़े पांच बजे पकड़ा गया और उनकी नौका को जब्त कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ ने घटना के बाद व्यापक खोज अभियान चलाया तथा मामले की जांच की जा रही है। 

PunjabKesari
इससे कुछ दिन पहले ही बीएसएफ की एक टीम ने इसी इलाके से पाकिस्तान की पांच मछली पकड़ने वाली नौकाएं जब्त की थीं। इसी क्षेत्र से बीते कुछ दिनों में बीएसएफ ने पाकिस्तान की कई छोड़ी हुई नौकाओं को बरामद किया है। भारत और पाकिस्तान नियमित तौर पर एक-दूसरे के मछुआरों को गिरफ्तार करते रहते हैं जो अनजाने में एक-दूसरे के जलक्षेत्र में घुस जाते हैं।
 PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News