इटली के बोलोग्ना में टैंकर में हुआ विस्फोट, 2 की मौत, 55 घायल

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 08:50 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः इटली के बोलोग्ना में सड़क किनारे एक टैंकर विस्फोट के बाद पलट गया। जिसमें दो लोगों की मौत और 55 लोग घायल हो गए। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि जब टैंकर में विस्फोट हुआ तो उनके घर हिल गए। यह विस्फोट करीब 12:30 बजे हुआ था। फिस्फोट के आस-पास रह रहे निवासियों को वहां से हटा दिया गया है।

PunjabKesari

पुलिस के मुताबिकि, यह घटना हवाई अड्डे के नजदीक मोटर-वे पर हुई थी। मौके पर मौजूद लोगों के बयानों से पता चला कि यह एक अन्य कारों को ले जाने वाली लॉरी थी। विस्फोट के बाद लॉरी में आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली गई और राइन नदी से पानी लाकर आग बुझाने का काम किया।

PunjabKesari

पुलिस का कहना है कि यह घटना हवाई अड्डे के नजदीक मोटरवे पर हुई थी। गवाहों और स्थानीय रिपोर्टों से पता चलता है कि दुर्घटना में अन्य कारों को ले जाने वाली लॉरी शामिल थी। दृश्य के नजदीक से एक तस्वीर व्यापार के साथ चल रहे फ्लाईओवर के साथ आग में प्यूजोट डीलरशिप पर कारों को दिखाती है। मोटरवे के नीचे आग पर कई कारें भी हैं जहां डीलरशिप है। घटना स्थल पर एंबुलेंस और एक पुलिस हेलीकॉप्टर भी मौजूद है। आग लगने से आस-पास के इलाकों में धुंए की काली चादर छा गई है। घटना को देखते हुए पुलिस ने दोनों ओर आने-जाने वाले वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया है।

PunjabKesari

इटली पुलिस ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर कहा है कि राजमार्ग पर दुर्घटना के कारण विस्फोट हुआ, जिसके बाद मार्को एमिलियो लिपीडो में आग लग गई। आवाजाही में न केवल मोटरवे पर बल्कि बोर्गो पैनिगेल इलाके में भी रूट डायवर्ट किया गया है। विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। बोलोग्ना उत्तरी इटली में एमिलिया रोमाग्ना इलका की एक जीती-जागती ऐतिहासिक राजधानी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News