हिमाचल : लाहौल स्पीति में तीन दिन से लापता अमेरिकी नागरिक का शव बरामद

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 12:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क : अमेरिका के एक नागरिक के लापता होने के तीन दिन बाद रविवार को उसका शव हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति जिले में एक खड्ड से बरामद किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि ट्रेवर बोकस्टाहलर (31) बृहस्पतिवार को स्पीति घाटी की यात्रा के दौरान लापता हो गए, जिसके बाद एक खोज दल का गठन किया गया। उसने बताया कि एक दिन बाद शुक्रवार को सेना की डोगरा रेजिमेंट की सहायता से एक ड्रोन ने जिले में एक गहरे खड्ड में फंसे एक पैराशूट का पता लगाया।

पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह एक दुर्घटना प्रतीत होती है। जिले के पुलिस अधीक्षक मयंक चौधरी ने कहा कि घटना की जानकारी अमेरिकी दूतावास के साथ साझा की गई है और हम उनके साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि औपचारिकताएं पूरी होने के बाद शव को उन्हें सौंप दिया जाएगा।

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के उन जवानों की सराहना की, जिन्होंने हिमाचल के ऊपरी इलाकों में अमेरिकी पैराग्लाइडर का शव बरामद किया था। गृह मंत्री ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "हमारे बहादुर हिमवीरों पर गर्व है।" उन्होंने कहा कि मानवता के प्रति आईटीबीपी का समर्पण ''सराहनीय'' है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News