दिल्ली में पेड़ से लटका मिला UPSC अभ्यर्थी का सड़ा-गला शव, कई दिनों से था लापता

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 12:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर-पश्चिम दिल्ली में मुखर्जी नगर इलाके के एक वन क्षेत्र में एक सिविल सेवा अभ्यर्थी का सड़ा-गला शव पेड़ से लटका मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कई दिनों से लापता था युवक
पुलिस ने बताया कि राजस्थान के दौसा के रहने वाले दीपक कुमार मीना का शव 20 सितंबर को एक कोचिंग संस्थान के पुस्तकालय के पास वन क्षेत्र से बरामद किया गया था। वह कई दिनों से लापता था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मीना के आत्महत्या करने का संदेह है। उन्होंने कहा, ‘‘सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई है और संदेह है कि यह आत्महत्या का मामला है। मामले की जांच की जा रही है।''

जब बेटे का फोन नहीं आया तो ढूंढने दिल्ली पहुंचे पिता
मीना के पिता सी.एल. मीना ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए जुलाई में दिल्ली आया था। मीना के पिता ने बताया कि वह हर शाम घर पर फोन करता था और आखिरी बार उसकी परिवार के सदस्यों से 10 सितंबर को बात हुई थी। उन्होंने कहा कि 13 सितंबर तक उसने फोन नहीं किया तो वह दिल्ली पहुंचे और अपने बेटे की तलाश शुरू की। सी.एल. मीना उस ‘पीजी' आवास में भी गए, जहां उनका बेटा रहता था और दीपक के साथ कमरे में रहने वाले युवक ने उन्हें बताया कि उनका बेटा दो दिनों से वापस नहीं आया है। इसके बाद उन्होंने मुखर्जी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई।

शव के साथ पेड़ से लटका हुआ मिला बैग
तलाशी के दौरान मीना का शव उस संस्थान के पास जंगल में मिला, जिसमें वह पढ़ता था। अधिकारी ने बताया कि संदेह है कि वह कक्षा के बाद जंगल की ओर चला गया था। उन्होंने बताया कि मीना का बैग उसी पेड़ से लटका हुआ पाया गया और कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News