Monsoon In Bengal: पश्चिम बंगाल में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 06:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण अगले दो या तीन दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जबकि कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग ने दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन की भी चेतावनी दी है।

मौसम विभाग ने कहा कि निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण 26 सितंबर तक दक्षिण बंगाल के कई जिलों में और अगले दिन तक उत्तर बंगाल में भारी बारिश होने का अनुमान है। दक्षिण बंगाल के उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्बा मेदनीपुर, मुर्शिदाबाद, नादिया, बीरभूम, हुगली, पूर्व और पश्चिम बर्धमान, बांकुरा, पुरुलिया और झारग्राम जिलों में 26 सितंबर तक की अवधि के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, मालदा, अलीपुरद्वार, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर और कूचबिहार जिलों में 27 सितंबर तक भारी बारिश होने का अनुमान है। जबकि उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News