BMW Motorrad ने इन तीन बाइक्स को किया रिकॉल, सस्पेंशन में दिक्कत के चलते कंपनी ने लिया फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 10:04 AM (IST)

ऑटो डेस्क. BMW Motorrad ने अमेरिका में बाइक के तीन अलग-अलग मॉडल्स को वापिस बुलाया है, जिनमें 2024 BMW R 1250 RT, BMW K 1600 GT और BMW K 1600 GTL शामिल हैं। कंपनी का कहना है कि इनके फ्रंट सस्पेंशन स्ट्रट के साथ संभावित समस्या है, जो ग्राहकों को परेशान कर रही है। ये समस्या संभवतः कंट्रोल खोने और दुर्घटना का कारण बन सकती है।

PunjabKesari
अपने रिकॉल डॉक्यूमेंट में BMW Motorrad ने कहा है कि ये मुद्दा प्रभावित मोटरसाइकिलों के इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन एडजस्टमेंट (ईएसए) से संबंधित है। इन सस्पेंशन स्ट्रट्स में डैम्पर में वाल्व के अंदर दिक्कत आ रही है। इसके परिणामस्वरूप समय के साथ वाल्व अपने आप खुल जा रहा है, जिससे अपर्याप्त या गलत डंपिंग हो सकती है। इस वजह से तेज गति या उबड़-खाबड़ रोड कंडीशन में वाहन चलाते समय प्रभावित मोटरसाइकिलों की स्थिरता प्रभावित हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप एक बड़ी दुर्घटना हो सकती है। हालांकि, ओईएम ने कहा कि उसे अब तक दोषपूर्ण सस्पेंशन स्ट्रट्स के कारण हुई किसी भी दुर्घटना की जानकारी नहीं है और उसने स्वेच्छा से यह रिकॉल जारी किया है।

PunjabKesari
कंपनी ने यह भी कहा कि उसने पहले ही अधिकृत सेवा केंद्रों को प्रभावित मोटरसाइकिलों की जांच करने और समस्या को ठीक करने के लिए इन मॉडलों में आवश्यक बदलाव करने का निर्देश दिया है। बीएमडब्ल्यू मोटरराड प्रभावित मोटरसाइकिलों के मालिकों को सूचित करेगा और उन्हें इन्सपेक्शन और मरम्मत के लिए सर्विस सेंटर में लाने के लिए कहेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News