मुंबई में बिना मास्क घूमने पर BMC का अनोखा नियम, सड़क पर लगानी पड़ेगी झाडू

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 03:32 PM (IST)

मुंबई: कोरोना महामारी के दौरान जागरूकता अभियान में लोगों को बिना मास्क घूमने और सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन नियमों को ताक पर रखना अपनी शान समझते हैं। ऐसे ही लोगों पर लगाम लगाने के लिए बीएमसी ने चेतावनी दी है कि बिना मास्क पकड़े जाने वाले अगर जुर्माना नहीं चुकाएंगे तो उन्हें शहर की सड़कों पर सजा के तौर पर झाड़ू लगानी होगी।

बता दें कि दो दिनों में 100 से अधिक लोगों को बिना मास्क के पकड़ा गया और इन लोगों ने 200 रुपया जुर्माना भरने से इंकार कर दिया, जिसके बाद उन्हें झाडू सौंप दिए गए और शहर की सड़कों को साफ करने के लिए कहा गया। सुरेश कांकाणी, अतिरिक्त आयुक्त बीएमसी ने बताया कि वैसे तो बिना मास्क के घूमने वाले 1.50 लाख लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर बीएमसी तीन करोड़ रुपए का दंड वसूल चुकी है। लेकिन इसके वाबजूद भी कई लोग ऐसे हैं जिन पर इसका असर नहीं  होता है। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए बीएमसी ने इनसे सार्वजनिक जगहों पर साफ सफाई करवाई है।

शुक्रवार को बीएमसी ने बताया कि  212 दिनों में कड़ी कार्रवाई की गई थी। अप्रैल से इसने 3,49,34,800 रुपये की वसूली की थी, जिसमें अक्टूबर में केवल 18,21,400 रुपये शामिल थे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे समेत अन्य नेताओं द्धारा बार-बार अपील किए जाने के बावजूद भी लोगों ने इन चेतावनियों पर ध्यान नहीं दिया और बिना फेस मास्क के गाड़ी चलाते या फिर बिना मास्क सार्वजनिक जगहों में घूमते हुए देखे जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News