भाजपा कर्नाटक में अपनाएगी‘पेज प्रमुख’की चुनावी रणनीति

punjabkesari.in Sunday, Apr 08, 2018 - 06:14 PM (IST)

मैसुरू : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनायी गई ‘पेज प्रमख’ की चुनावी रणनीति को अपनायेगी जिसमें इन्हें मतदाताओं को पार्टी को वोट देने के लिए राजी करने के लिए मतदाता सूची के प्रत्येक पेज की जिम्मेदारी सौंपी जाती है।

भाजपा की मैसुरू जिला इकाई के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बताया कि मैसुरू शहरी के तीन विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार के दौरान ‘पेज प्रमुख’ चुनावी सूची के प्रत्येक पेज के प्रभारी होंगे। कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) की तुलना में इन विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के पास करिश्माई जन नेता की खामी को पूरा करने के लिए यह रणनीति अपनाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि यह चुनावी रणनीति ‘बूथ प्रमुख’ नियुक्त करने का ही विस्तृत रूप है जिसमें प्रत्येक बूथ पर 10 युवकों को बूथ की जिम्मेदारी सौंपी जाती थी लेकिन ‘पेज प्रमुख’ से पार्टी को मतदाताओं तक पहुंच को और अधिक मजबूत करने में मदद मिलेगी। पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार, चुनावी मतदाता सूची के प्रत्येक पेज पर 20-25 मतदाताओं के नाम उनके पते और फोटो के साथ होंगे। पार्टी द्वारा नियुक्त पेज प्रमुख इन मतदाताओं से मिलकर और उनसे चर्चा कर पार्टी के प्रचार का काम करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News