LS में बोले भाजपा सांसद- जब रात में मैच हो सकते हैं तो चांदनी रात में ताजमहल क्यों नहीं खोला जा सकता?

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 07:16 PM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा में सोमवार को ताजमहल को लेकर भाजपा के एक सदस्य ने हैरत जताई कि जब रात में क्रिक्रेट मैच करवाया जा सकता है और सुरक्षा प्रदान करवाई जा सकती है तो चांदनी रात में दीदार के लिए दुनिया में मोहब्बत की इस बेमिसाल निशानी को जनता के लिए क्यों नहीं खोला जा सकता?

सदन में वर्ष 2020-21 के लिए पर्यटन मंत्रालय संबंधी अनुदानों की मागों पर चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के एस पी सिंह बघेल ने यह मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पर्यटन की लॉबी पर्यटकों को आगरा में रात्रि विश्राम नहीं करने देती है। उन्होंने मांग की कि सरकार को ताजमहल को रात में खोलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब रात में मैच (क्रिकेट मैच) हो सकता है, जब सीआईएसएफ महत्वपूर्ण स्थलों को सुरक्षा प्रदान करा सकता है तब चांदनी रात को ताजमहल क्यों नहीं खोला जा सकता है?

लोकसभा हुई शायराना तो रविशंकर प्रसाद हुए रोमांटिक
बघेल ने सुझाव दिया, ‘‘ ताजमहल को पर्यटकों के लिए रात 10-11 बजे तक जरूर खोला जाना चाहिए ताकि मोहब्बत करने वाले प्रेम की अनुभूति पा सकें '' उन्होंने गीतकार साहिर लुधियानवी की इस मशहूर रचना का भी उल्लेख किया, ‘ एक शहंशाह ने बनवा के हसीं ताजमहल, हम गरीबों की मोहब्बत का उड़ाया है मज़ाक।''

हालांकि बघेल ने यह भी कहा, ‘‘मैं शकील बदांयुनी के कथन को मानता हूं, जिसमें उन्होंने कहा था.. ‘‘एक शहंशाह ने बनवा के हसीं ताजमहल, सारी दुनिया को मुहब्बत की निशानी दी है ।'' इस पर विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘‘ यह खुशी की बात है कि सदन में कुछ रोमांस की बात हो रही है। '' इसके बाद भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने चुटकी लेते हुए कहा कि इसमें सर्वश्रेष्ठ बात यह है कि मंत्री (प्रसाद) ‘‘ रोमांटिक'' हो रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News