ब्रू बैरियर से टकराई भाजपा सांसद की कार, सुरक्षाकर्मियों ने तान दी बंदूक (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 10:15 PM (IST)

नई दिल्लीः संसद परिसर में मंगलवार को भाजपा सांसद के वाहन ने गलती से एक संवेदनशील बैरियर को टक्कर मार दी जिससे कुछ समय के लिए समूचा सुरक्षा तंत्र प्रभावित होकर सक्रिय हो गया। इस टक्कर के कारण कुछ समय के लिए आतंकवाद निरोधी उपायों की तैनाती हो गई।
PunjabKesari
अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह घटना सुबह 9:30 बजे के आसपास हुई जिससे जमीन पर लगे लोहे के स्पाइक्स और विजय चौक की तरफ खुलने वाले सांसदों के प्रवेश द्वार के सशस्त्र सीआरपीएफ कमांडो हरकत में आ गए। बैरियर की चपेट में आने के बाद कौशाम्बी से भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर के उत्तर प्रदेश पंजीकरण वाली इनोवा क्रिस्टा वाहन के टायर फेल हो गए।


संसद सुरक्षा में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘भाजपा सांसद की एसयूवी ने बूम बैरियर को दुर्घटनावश टक्कर मार दी। हालांकि, संसद परिसर में सभी आतंकवाद निरोधी उपायों को मानक संचालन प्रक्रियाओं के रूप में सक्रिय किया गया था।'' घटना के दौरान ली गई तस्वीरों में सीआरपीएफ के पार्लियामेंट ड्यूटी ग्रुप के जवान मुख्य संसद परिसर तक जाने वाली सड़क पर एक बख्तरबंद वाहन के पीछे जाते हुए दिखायी दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस घटना से कुछ पल के लिए सुरक्षा उपकरणों के अलार्म बजने लगे जिसके बाद वाहन को वहां से हटा दिया गया। यह स्पष्ट नहीं था कि घटना के समय सांसद भी एसयूवी में मौजूद थे या नहीं । संसद में दो मार्च से बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हो चुका है जो तीन अप्रैल तक चलेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News