''भाषा की मर्यादा का ध्यान रखें'', BJP सांसद बिधूड़ी ने दानिश को कहे अपशब्द...लोकसभा स्पीकर ने दी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2023 - 02:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में भाजपा सदस्य रमेश बिधूड़ी द्वारा दिए गए कुछ आपत्तिजनक बयानों को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को उन्हें भविष्य में इस तरह के व्यवहार पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। बिधूड़ी ने गुरुवार को लोकसभा में ‘चंद्रयान-3 की सफलता और अंतरिक्ष के क्षेत्र में राष्ट्र की अन्य उपलब्धियां' विषय पर चर्चा के दौरान बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कुंवर दानिश अली के खिलाफ कुछ टिप्पणियां की थीं जिन पर सदन में हंगामा हुआ और विपक्षी नेताओं ने बिधूड़ी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

 

अधिकारियों ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ने भाजपा नेता को भविष्य में इस तरह का व्यवहार दोहराए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। सदन में बिधूड़ी द्वारा आपत्तिजनक बयान दिए जाने के तत्काल बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खेद प्रकट किया था। दरअसल जब बिधूड़ी सदन में बोल रहे थे तभी बसपा सांसद दानिश अली ने कोई टिप्पणी की। इस पर रमेश बिधूड़ी भड़क गए।

 

कार्यवाही के दौरान रमेश बिधूड़ी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘ये उग्रवादी, ये उग्रवादी है, ये उग्रवादी है, ये आतंकवादी है, तुझे बाहर देखूंगा। लोकसभा के रिकॉर्ड से बिधूड़ी के विवादित बयान को हटा दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, रमेश बिधूडी से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बात की है। उन्होंने रमेश बिधूड़ी के मामले को गंभीरता से लेते हुए नाराजगी जताई। साथ ही रमेश बिधूडी को चेतावनी भी दी है कि भाषा की मर्यादा का ध्यान रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News