भाजपा नेताओं ने किया जामिया के प्रभावित हिस्सों का दौरा

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 09:08 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और राज्यसभा सदस्य विजय गोयल सहित भाजपा के कई नेताओं ने सोमवार को जामिया नगर और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का दौरा किया। इन नेताओं ने संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ इन क्षेत्रों में हिंसक विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद छात्रों और स्थानीय लोगों से मिलकर शांति की अपील की। रविवार को जामिया मिलिया इस्लामिया में हुई हिंसा में घायल हुए कुछ छात्रों से गोयल ने मुलाकात की। घायल छात्र ओखला के होली फैमिली अस्पताल में भर्ती हैं।

राज्यसभा सदस्य ने कहा,“एक छात्र मुज़म्मिल इस्लाम के भाई के अनुरोध पर मैंने उसके इलाज पैसे दिए। अगर उन्हें किसी भी चीज़ की ज़रूरत होगी तो मैं जरूर मदद करुंगा।” उन्होंने दावा किया,“नागरिकता संशोधन अधिनियम भारतीय मुसलमानों के अधिकारों को प्रभावित नहीं करेगा। उनकी नागरिकता, अधिकार और सुविधाएं पहले की तरह ही सुरक्षित रहेंगी, लेकिन आम आदमी पार्टी और कांग्रेस इस मुद्दे को विभाजन का मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही हैं।” 

जामिया नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, और रिंग रोड की सड़कों पर रविवार को हुई हिंसा और आगजनी में जामिया के छात्रों, पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों सहित कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए। चार सार्वजनिक बसों को आग लगा दी गई और 100 से अधिक निजी वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। मनोज तिवारी दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी और मीडिया संपर्क प्रमुख नीलकांत बख्शी के साथ न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में स्थानीय लोगों से मिले। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों द्वारा संशोधित नागरिकता अधिनियम के बारे में अफवाहें फैलाई जा रही हैं और लोगों से अनुरोध है कि वे इन अफवाहों से सावधान रहें। 

बख्शी ने कहा,“स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि रविवार को हुई हिंसा और आगजनी बाहरी लोगों द्वारा की गई थी और जामिया के छात्र इसमें शामिल नहीं थे।” उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने भी बताया कि किस तरह से हिंसक भीड़ ने वाहनों को जलाया और पथराव किया। पुलिस इसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News