भाजपा नेता ने मोदी-शाह की जोड़ी पर लिखी किताब, कल होगा विमोचन

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 06:05 PM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा के एक नेता ने किताब लिख कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को ‘‘सर्वाधिक आदर्श में से एक और विशिष्ट सहभागिता’’ वाला करार देते हुए कहा है कि मोदी ‘‘भाग्यशाली’’ हैं कि उन्हें ऐसा सक्षम रणनीतिकार और योग्य पार्टी अध्यक्ष मिला है जिससे वह शासन पर अपना ध्यान पूरी तरह केंद्रित कर पा रहे हैं।

‘नरेंद्र मोदी: क्रियटिव डिसरपटर, द मेकर ऑफ न्यू इंडिया’’ नामक इस किताब का लेखन आर बालाशंकर ने किया है। वह भाजपा के प्रशिक्षण और प्रकाशन विभाग के उप संयोजक भी है। वह आरएसएस से संबंधित साप्तहिक पत्रिका ‘‘आर्गेनाइजर’’ के संपादक रह चुके हैं। इस किताब को विमोचन सोमवार को शाह करेंगे। इस किताब का एक दिलचस्प हिस्सा ‘‘मोदी-शाह टीम’’ नाम से है।

बालाशंकर लिखते हैं कि अगर मोदी भाजपा को नए युग में ले गए हैं, तो बतौर पार्टी अध्यक्ष शाह ने इस प्रक्रिया को पूरा किया और पार्टी में साफतौर पर एक पीढ़ीगत अंतराल पैदा किया। बालाशंकर ने दावा किया है कि शाह न केवल पार्टी के लिए भाग्यशाली रहे हैं लेकिन उनका राजनीतिक चातुर्य, चतुराई और कौशल उन्हें अपराजेय बनाता है। शाह लोकसभा चुनावों में मिली जीत के बाद 2014 में पार्टी अध्यक्ष बनाए गए थे।    

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News