वोट पाने के लिए वैक्सीन का उपकरण के तौर पर इस्तेमाल कर रही भाजपा : हरसिमरत कौर बादल

2020-10-23T05:02:46.707

नई दिल्लीः बिहार चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने संकल्प पत्र में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाए जाने के वादे लेकर केंद्र सरकार की पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने सरकार पर निशाना साधा। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इसे हास्यास्पद करार दिया है। 

हरसिमरत कौर ने ट्वीट कर कहा है कि क्या सिर्फ बिहार में ही मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी? क्या पूरे देश के लोग समान नागरिक नहीं हैं। हरसिमरत ने भाजपा की इस घोषणा को अनैतिक बताते हुए कहा है कि जान बचाने वाले टीके को वोटों के लिए उपकरण के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है।
PunjabKesari
हरसिमरत कौर ने ट्वीट किया, "सिर्फ बिहार में ही मुफ्त वैक्सीन? यह हास्यास्पद है! क्या पूरा देश करों का भुगतान नहीं करता है या वे भारत के समान नागरिक नहीं हैं? पूरे देश का टीकाकरण करना भारत सरकार का कर्तव्य है। इस जीवन रक्षक टीके का वोट के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग करना पूरी तरह से अनैतिक है।" 

बता दें भाजपा ने गुरुवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करते हुए एलान किया कि वह राज्य के लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाएगी। वहीं, अब इस पर विवाद शुरू हो गया है। दरअसल अब यह मामला चुनाव आयोग पहुंच गया है। एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करते हुए कहा कि चुनाव से पहले भाजपा का नि:शुक्ल टीके लगवाने का वादा केंद्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग है। 

वहीं कांग्रेस नेता एवं  पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा है कि भारत सरकार ने कोरोना वैक्सीन मुफ्त में बांटने की घोषणा कर दी है। ये जानने के लिए कि वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख देख लें। 

 

 


Pardeep

Related News