पिछले 10 साल में BJP ने हिमाचल में जितना विकास किया, उतना 60 साल में भी नहीं हुआ : कंगना रनौत

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 08:43 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत ने शुक्रवार को दावा किया कि उनके गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में पिछले 60 वर्ष में इतना विकास नहीं हुआ, जितना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के दस साल के कार्यकाल में हुआ है। कंगना ने लोकसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि दस साल पहले देश में अर्थव्यवस्था ‘‘चरमराती और लडखड़ाती'' हालत में थी, लेकिन पिछले दस साल में यह विश्व में 11वें स्थान से पांचवें नंबर पर आई है और तीसरे स्थान की ओर बढ़ रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस बजट में 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प है और तब भारत दुनिया की पहली अर्थव्यवस्था होगा।'' उन्होंने कहा कि यह बजट सभी वर्गों को सशक्त बनाने वाला है। कंगना ने हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव के बाद तीसरी बार सरकार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी। हिमाचल प्रदेश के मंडी से निर्वाचित भाजपा सांसद ने कहा कि उनके राज्य में पिछले साल आई बाढ़ में व्यापक जनधन की हानि हुई और राज्य सरकार की ‘‘लापरवाही की वजह से अब भी हिमाचल त्रासदी की हानि से बाहर नहीं आ पा रहा।''

उन्होंने बजट में हिमाचल प्रदेश में बाढ़ राहत के लिए विशेष पैकेज की घोषणा पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और सरकार का आभार जताते हुए कहा कि ‘‘पिछले दस साल में भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में जितना विकास का काम किया है, उतना 60 साल में भी नहीं हुआ।'' कंगना ने कहा कि राज्य को अटल सुरंग जैसी वैश्विक अवसंरचना वाली परियोजनाएं मिली हैं, 11 हजार करोड़ रुपए की जलविद्युत परियोजनाएं स्वीकृत की गई हैं। उन्होंने मंडी में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की स्थापना की मांग सरकार से की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News