भाजपा ने दिल्ली में विभिन्न समुदायों के 30 लाख वोट मतदाता सूची से कटवाए: आतिशी

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 10:03 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा पर दिल्ली के लगभग 30 लाख मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटवाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अकेले पूर्वी दिल्ली में लगभग चार लाख मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से काटे गए। 

आप की प्रवक्ता आतिशी ने सोमवार को कहा कि पार्टी द्वारा पिछले कुछ समय से दिल्ली में मतदाता सूची से, गैरकानूनी तरीके से मतदाताओं के नाम काटे जाने का मुद्दा उठाया जा रहा है। यह संख्या दस लाख से बढ़कर 30 लाख तक पहुंच गई है। उन्होंने भाजपा पर आप समर्थकों के नाम मतदाता सूची से कटवाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिन लोगों के नाम कटे हैं उनमें आप के व्यापक समर्थन वाले पूर्वांचली समुदाय सहित अन्य जातियों के लोगों की भारी तादाद शामिल है। 

आतिशी ने कहा कि आप कार्यकर्ताओं के सभी विधानसभा क्षेत्रों में किए गए सर्वेक्षण में पता लगा है कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में औसतन 20 से 40 हजार मतदाताओं के नाम कटे हैं। आतिशी ने कहा, ‘‘हमने चुनाव आयोग की वेबसाइट पर चस्पा सूची के आधार पर ही ये आंकड़े जुटाए हैं। इसमें हैरान करने वाली बात ये भी है की जबसे आप ने यह मुद्दा उठाना शुरू किया है, तब से चुनाव आयोग ने ये सारी सूचियां अपनी वेबसाइट से हटा दी हैं।’’      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News