बदरीनाथ-अयोध्या हारने के बाद बीजेपी को नवरात्रि में मिला माता का आशीर्वाद, जीती श्रीमाता वैष्णो देवी सीट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 03:42 PM (IST)

नई दिल्लीः हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के नतीजे मंगलवार को घोषित कर दिए गए। जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जबरदस्त वापसी करते हुए 40 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की है। इसके साथ ही बीजेपी को भी जम्मू में शानदार बढ़त मिली है। जम्मू में बीजेपी को 29 सीटों पर जीत मिली है या फिर आगे चल रही है। इस बीच अयोध्या और बदरीनाथ में चुनाव हारने के बाद बीजेपी को बड़ा धक्का लगा था। लेकिन श्रीमाता वैष्णो देवी विधानसभा सीट जीतकर कुछ मरहम जरूर लगा है। यहां से बीजेपी के बलदेव राज शर्मा को मैदान में उतारा गया था।

चुनाव आयोग के मुताबिक, बददेव राज शर्मा श्रीमाता वैष्णो देवी विधानसभा सीट से 1995 वोट से जीत हासिल की है। बता दें कि, श्रीमाता वैष्णो देवी विधानसभा सीट जम्मू और कश्मीर के उधमपुर जिले के अंतर्गत आती है। यह विधानसभा सीट कटरा क्षेत्र में आती है, जो वैष्णो देवी मंदिर के निकट है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस का इस सीट पर प्रभाव रहा है। श्रीमाता वैष्णो देवी विधानसभा सीट का धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व है, क्योंकि यह क्षेत्र श्रद्धालुओं के लिए एक प्रमुख तीर्थ स्थल है। 2014 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News