सबसे वजनी महिला को पानी पिलाने गई बहन, ताे डॉक्टर्स ने बुलाई पुलिस!

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2017 - 06:12 PM (IST)

मुंबईः मोटापे का इलाज कराने मिस्र से मुंबई आईं दुनिया की सबसे माेटी महिला इमान अहमद रविवार को यूएई जाने वाली है। इमान के जाने से पहले कुछ एेसा हुअा, जिससे उनके इलाज में लगे डॉक्टर्स और उनकी बहन के बीच की कड़वाहट साफताैर पर दिखाई दी। दरअसल, इमान की बहन सायमा सेलिम ने उन्हें पानी पिलाना चाहा, तो डॉक्टर्स ने उसे रोक दिया और पुलिस बुला ली। वीपी रोड पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई संजय कांबले ने बताया कि हमने हॉस्पिटल जाकर इमान के परिवार वालों को डॉक्टर की सलाह मानने को कहा है।

कैसे शुरू हुआ टकराव?
हाल ही में इमान की बहन सायमा ने सैफी हॉस्पिटल के डॉक्टर्स पर आरोप लगाया था कि वो उनकी बहन की सेहत के बारे में सही इन्फॉर्मेशन नहीं दे रहे। उनका यह भी कहना था कि इमान की सेहत में कोई खास सुधार नहीं हुआ है और वह पहले से ज्यादा बिगड़ गई है। इन आरोपों के बाद सैफी हॉस्पिटल की बैरियाट्रिक सर्जर डिपार्टमेंट की चीफ डॉ. अपर्णा गोविल भास्कर ने खुद को इस केस से दूर कर लिया था। उन्होंने इमान के इलाज से इंकार कर दिया था। उन्होंने फेसबुक पर एक लंबी-चौड़ी पोस्ट में लिखा, मैं प्रॉमिस करती हूं कि जब मेरा 3 साल का बेटा बड़ा हो जाएगा तो मैं उसे कभी मेडिकल में करियर नहीं बनाने दूंगी। मैं बहुत ही दुख के साथ लिखती हूं कि मेडिकल पेशा एक थैंकलेस जॉब है।

क्या कहना है हॉस्पिटल का?
सैफी हॉस्पिटल के डॉक्टर्स का कहना है कि इमान को न्यूरोलॉजिकल ट्रीटमेंट और फिजियोथेरेपी की जरूरत होगी। बुर्जिल हॉस्पिटल उनके घर के पास होने से उन्हें वहां इलाज कराना आसान रहेगा। उनका कहना है कि इमान 70 फीसदी से ज्यादा ठीक हो चुकी हैं। पिछले साल सितंबर में जब हमें इमान के बारे में पता चला था, तब उनका वजन 500 किलो था। यह अब 171 किलो है। वजन कम होने से इमान को किडनी, डायबिटीज और नींद न आने की दिक्कतों से निजात मिली है। इससे पहले बुधवार को अमीरात से एक्सपर्ट डॉक्टर्स की एक टीम मुंबई आई और इमाम की रिपोर्ट्स देखने के बाद उन्हें अपने साथ अमीरात के बुर्जिल हॉस्पिटल में ले जाने की बात कही। सूत्रों के मुताबिक, रविवार को इमाम को सैफी हॉस्पिटल से अमीरात शिफ्ट किया जाएगा। इस बार उन्हें बिजनेस क्लास में ले जाने की तैयारी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News