क्रिकेटर युवराज सिंह पर बनेगी बायोपिक, निर्माता भूषण कुमार और रवि भागचंदका बनाएंगे फिल्म

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 02:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: क्रिकेटर युवराज सिंह के जीवन पर अब फिल्म बनने जा रही है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने हाल ही में एक्स (पूर्व ट्विटर) पर यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि फिल्म निर्माता भूषण कुमार और रवि भागचंदका युवराज सिंह की अद्भुत यात्रा को बड़े पर्दे पर पेश करेंगे। फिलहाल इस बायोपिक का शीर्षक तय नहीं किया गया है।
 

जब 1981 में भारतीय टीम से बाहर हुए थे योगराज....
युवराज सिंह के पिता, योगराज सिंह, खुद भी एक क्रिकेटर रह चुके हैं। 1981 में जब योगराज भारतीय टीम से बाहर हुए, तो उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह पांच साल तक टीम में लौटने के लिए संघर्ष करेंगे, और यदि इसमें सफल नहीं हुए, तो अपने बेटे को विश्व का सबसे अच्छा आलराउंडर बनाएंगे। उस समय युवराज सिर्फ डेढ़ साल के थे। अगले दिन के अखबार में छपे इस इंटरव्यू को योगराज ने काटकर एक डायरी में रख लिया और अपने बेटे के लिए एक प्लास्टिक का बैट और बॉल ले आए।
PunjabKesari
"सिक्सर किंग" से जानें जाते हैं युवराज
बता दें कि युवराज सिंह ने डीएवी-8 स्कूल और डीएवी कॉलेज-10 से पढ़ाई की और अपने पिता से क्रिकेट खेलना सीखा। योगराज सिंह अभी भी डीएवी कॉलेज-10 में क्रिकेट कोच के रूप में काम करते हैं। युवराज सिंह ने 2011 के वर्ल्ड कप को जीताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हें "सिक्सर किंग" के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में उन्होंने एक ही ओवर में छह छक्के मारे थे। युवराज सिंह ने 2000 से 2017 तक वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे और सात बार "प्लेयर ऑफ द सीरीज" बने। उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच अक्टूबर 2003 में खेला और 2007-2008 के बीच वनडे टीम के उप-कप्तान भी रहे।
PunjabKesari
'मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म दूसरों को अपनी चुनौतियों से उबरने...'
बायोपिक के ऐलान पर युवराज सिंह ने कहा कि मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी कहानी भूषण जी और रवि द्वारा दुनिया भर में मेरे लाखों प्रशंसकों को दिखाई जाएगी। क्रिकेट मेरे लिए सबसे बड़ा प्यार और सभी उतार-चढ़ावों के दौरान ताकत का स्रोत रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म दूसरों को अपनी चुनौतियों से उबरने और अटूट जुनून के साथ अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News