बीकानेर एक्सप्रेस हादसा- ''तेज आवाज-जोरदार झटका और सब खत्म''...बाल-बाल बचे यात्री ने बताया आंखों देखा मंजर

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 10:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: ‘‘तेज आवाज के बाद एक जोरदार झटका लगा, मैं अपनी सीट से नीचे गिरा और फिर सब कुछ खत्म हो गया।'' पश्चिम बंगाल में गुरुवार को हुई ट्रेन दुर्घटना में जीवित बचे एक यात्री ने अपनी आंखों देखी बताई। जलपाईगुड़ी जिले में बीकानेर-गुवाहटी ट्रेन के बेपटरी होने से अब तक नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 45 यात्री घायल हो गए। ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए और उसमें से कुछ दोमोहानी के पास पलट गए.

 

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर)के प्रवक्ता ने गुवाहाटी में बताया कि दुर्घटना एनएफआर के अलीपुरद्वार मंडल के अंतर्गत शाम करीब पांच बजे हुई। आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त एक डिब्बा टक्कर के कारण दूसरे कोच पर चढ़ गया, जबकि कुछ डिब्बे ढलान से नीचे गिरकर पलट गए। आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए और डिब्बों में फंसे यात्रियों को निकालने में मदद की। टक्कर से कुछ डिब्बे बाकी ट्रेन से अलग हो गए, जबकि कुछ के पहिए पटरी से उतर गए।

 

हादसे में बाल-बाल बचे संजय नाम के यात्री ने बताया कि शाम के करीब 5 बज रहे थे, मैं अपनी पत्नी से फोन पर बात कर रहा था, अचानक मुझे एक तेज आवाज सुनाई दी और जोरदार झटका लगा, इसने मुझे अपनी सीट से गिरा दिया और इसके बाद सब कुछ खत्म हो गया, जब मैं होश में आया, तो मुझे एक एम्बुलेंस के अंदर ले जाया जा रहा था। कुछ लोग अपने प्रियजनों को खोज रहे थे जो दुर्घटना के समय ट्रेन में उनके साथ थे।

 

एक घायल व्यक्ति ने कहा कि मैं और मेरी मां चाय पी रहे थे, तभी तेज आवाज आई और जोर का झटका लगा। ऊपर की बर्थ पर रखा सामान इधर-उधर गिर गया। स्थानीय लोगों ने मुझे बचाया, लेकिन मुझे अभी तक अपनी मां का पता नहीं चल पाया है, मुझे नहीं पता कि उसके साथ क्या हुआ.। जलपाईगुड़ी की जिला अधिकारी मौमिता गोदारा बसु ने कहा, ‘‘हमने दुर्घटनास्थल से शव बरामद किए। दुर्घटना में कम से कम 45 यात्री घायल हो गए.'' जिलाधिकारी ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ घायल यात्रियों की हालत गंभीर है। रेलवे के एक अधिकारी ने नई दिल्ली में कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त दुर्घटना के कारणों की जांच करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News