दिल्ली में बाल तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, 6 लाख रुपये में बेचे गए नवजात बच्चे

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 04:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क:   केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा बाल तस्करी के सिलसिले में दिल्ली और हरियाणा में सात स्थानों पर छापेमारी के बाद तीन नवजात शिशुओं को बचाया गया। शुक्रवार शाम रोहिणी और केशवपुरम के कई इलाकों में छापेमारी की गई।

बच्चों को बेचने और खरीदने में कथित तौर पर शामिल महिलाओं और एक अस्पताल कर्मचारी सहित सात लोगों को एजेंसी ने गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।  अब तक की जांच से पता चला है कि आरोपी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनों के माध्यम से भारत भर में निःसंतान दंपतियों से जुड़ते थे जो बच्चे गोद लेना चाहते थे।  उन्होंने कथित तौर पर माता-पिता के साथ-साथ सरोगेट माताओं से बच्चे खरीदे और उसके बाद शिशुओं को 4 से 6 लाख रुपये की कीमत पर बेच दिया। सीबीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी कथित तौर पर गोद लेने से संबंधित फर्जी दस्तावेज बनाकर कई निःसंतान दंपतियों को धोखा देने में भी शामिल थे।

सीबीआई को शिशुओं को बेचने की सूचना मिली थी, जिसके बाद छापेमारी की गई. तलाशी के दौरान तीन नवजात शिशुओं को बचाया गया। तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सामान, 5.5 लाख रुपये नकद और अन्य दस्तावेज भी बरामद किए गए। आगे की जांच चल रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News