बीजू जनता दल के विधायक सनातन महाकुड की सरकार से अनोखी मांग, बोले- ''या तो शराब पूरी तरह से बैन हो या फिर शराबियों को मिले इंश्योरेंस''

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 04:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क. ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजद) के विधायक सनातन महाकुड ने 'शराब पर पूर्ण प्रतिबंध' लगाने या 'शराबी लोगों के लिए बीमा' की मांग की है। सनातन महाकुड खनिज से भरपूर क्योंझर जिले के चंपुआ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वह राज्य के सबसे अमीर विधायकों में से एक हैं और चुनाव के दौरान उन्होंने 227 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। इस मुद्दे पर महाकुड ने राज्य विधानसभा में उत्पाद शुल्क मंत्री से लिखित जवाब मांगा है।

PunjabKesari
दरअसल बीजू जनता दल (बीजद) के विधायक सनातन महाकुड ने विधानसभा में सवाल पूछा, "क्या सरकार राज्य में शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है? अगर सरकार के पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है, तो क्या सरकार शराबियों को पंजीकृत करने और उनका बीमा करने या उन्हें स्वास्थ्य बीमा के तहत कवर करने के लिए कोई योजना बना रही है?" इस पर उत्पाद शुल्क मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने जवाब दिया कि सरकार के पास इस तरह की कोई योजना नहीं है।

PunjabKesari
इसके बाद चंपुआ के विधायक सनातन महाकुड ने मीडिया से बात करते हुए कहा- "वह अपने विधायक विशेषाधिकार का उपयोग करके मुख्यमंत्री, उत्पाद शुल्क मंत्री या मुख्य सचिव को पत्र लिखकर शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने या "शराबियों के लिए बीमा" की मांग करेंगे। मैंने पहले भी शराब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। सरकार का कहना है कि शराब पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता क्योंकि इससे राजस्व को नुकसान होगा। लेकिन शराब के कारण नाबालिगों समेत कई लोगों की जिंदगी बर्बाद हो रही है। मैं हमेशा शराब पर पूर्ण प्रतिबंध के समर्थन में हूं।"


महाकुड ने आगे कहा- ' अगर सरकार शराब से राजस्व के बारे में इतनी चिंतित है, तो उसे इसका सेवन करने वाले लोगों को बीमा कवर प्रदान करना चाहिए। शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगने से देश और राज्य समृद्ध होगा।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News