कोलकाता मेट्रो में बड़ा हादसा, बुजुर्ग यात्री का हाथ दरवाजे में फंसा, मौत

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 11:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोलकाता मेट्रो रेल में शनिवार को एक बेहद दर्दनाक हादसा हो गया। दरअसल, पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर एक बुजुर्ग का हाथ दरवाजे में फंस गया और ट्रेन चल दी, जिसके कारण बुजुर्ग यात्री कुछ दूरी तक घसीटसा चला गया और उसकी मौत हो गई। घटना शनिवार की शाम 6 बजकर 40 मिनट की है। मृतक यात्री की पहचान 66 वर्षीय सजल कुमार कांजीलाल के रूप में हुई है। वह दक्षिण कोलकाता के एक कस्बे के रहने वाले बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पार्क स्ट्रीट से यह मेट्रो गरिया की ओर जा रही थी। इस दौरान बुजुर्ग यात्री मेट्रो में चढ़ रहे थे। उनके चढ़ने से पहले ही अचानक मेट्रो के दरवाजे बंद हो गए, जिसके चलते उनका हाथ फंस गया और शरीर मेट्रो से बाहर ही रहा। हाथ फंसते ही मेट्रो चल पड़ी और बुजुर्ग को काफी दूर तक घसीटती रही।
PunjabKesari
जानकारी मिलने पर ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया और बुजुर्ग मेट्रो ट्रैक पर गिर पड़े. बुजुर्ग यात्री को तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। पुलिस लाश का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि दरवाजे के सेंसर खराब हो गए थे।

मेट्रो के जनरल मैनेजर पीसी शर्मा ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं मेट्रो की ओर से कहा गया है कि यह घटना बहुत ही दुखद है। हम मामले को लेकर काफी गंभीर हैं और इसकी जांच कर रहे हैं। अगर इसमें मेट्रो ड्राइवर या अन्य किसी की भी गलती सामने आती है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, इस घटना के बाद मेट्रो में यात्रा कर रहे लोगों ने सुरक्षा को लेकर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से मौत के कारणों का पता लगाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News