बड़ा हादसा:  40 फीट गहरे गड्ढे में पलटी बस,  तीन महिलाओं सहित 12 की मौत, 14 घायल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 07:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंगलवार रात एक बस के पलट जाने और 40 फीट गहरी खाई में गिर जाने से तीन महिलाओं सहित कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। पीड़ित कुम्हारी इलाके में स्थित केडिया डिस्टिलरीज के कर्मचारी थे।

घटना कुम्हारी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत खपरी गांव के पास रात करीब 8.30 बजे हुई जब पीड़ित काम के बाद घर जा रहे थे। 14 घायलों में से 12 को इलाज के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर ले जाया गया, जबकि दो अन्य को दुर्ग के एक अस्पताल में ले जाया गया।

बस पलटी, 40 फीट गहरे गड्ढे में गिरी
दुर्ग के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि 30 से अधिक लोगों को ले जा रही बस सड़क से फिसल गई और मुरुम मिट्टी की खदान के गड्ढे में गिरने से पहले पलट गई। मुरुम मिट्टी का उपयोग अधिकतर निर्माण कार्यों में किया जाता है। एसपी ने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल और स्थानीय लोगों की टीमों के साथ बचाव अभियान चलाया।

दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने बताया कि निजी डिस्टिलरी कंपनी ने पीड़ितों को मुआवजा देने की घोषणा की है. उन्होंने आगे कहा कि घटना की मजिस्ट्रेटी जांच कराई जाएगी और दोषियों को सजा दी जाएगी.

राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी ने जताया दुख
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुखद घटना पर दुख व्यक्त किया और एक्स पर कहा, “छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News