बस और ट्रक की भीषण टक्कर, चार यात्रियों की मौत- 34 घायल; ओवरटैक करने के चक्कर में हुआ हादसा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 06:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के नासिक जिले में मंगलवार को एक सरकारी बस और ट्रक के बीच हुई भिड़ंत में एक किशोर समेत चार यात्रियों की मौत हो गयी जबकि 34 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घायलों में नौ लोगों की हालत गंभीर है। महाराष्ट्र सरकार ने प्रत्येक पीड़ित के परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना सुबह करीब 9:45 बजे मुंबई-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जिले के चंदवाड शहर के अहेर वस्ती के पास हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) की बस पड़ोसी जलगांव जिले के भुसावल से नासिक शहर की ओर जा रही थी, तभी ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में बस का बायां हिस्सा इससे टकरा गया। उन्होंने बताया कि बस में करीब 45 यात्री सवार थे, जिसमें से चार लोगों की मौत हो गई जबकि 34 अन्य घायल हो गए। इनमें से नौ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस ने कहा कि घायलों को चंदवाड सरकारी अस्पताल और अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उसने बताया कि चार मृतकों में से दो पुरुष हैं, जबकि एक 14 वर्षीय लड़का और एक महिला है। चंदवाड अस्पताल में पत्रकारों से बात करते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि दुर्घटना ट्रक चालक की लापरवाही के कारण हुई क्योंकि ओवरटेक कर रही बस को कुछ जगह देने के बाद भी उसने ट्रक को दाहिनी ओर मोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि इसके चलते बस डिवाइडर और ट्रक के बीच में फंस गई। मंत्री ने कहा, ‘‘एमएसआरटीसी के नियमों के मुताबिक, प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को पांच-पांच लाख रुपये और अन्य घायलों को उनकी चोट की गंभीरता के आधार पर दो से 2.5 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।'' 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News