भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण में लगेगा भाजपा नेताओं का जमावड़ा, PM मोदी समेत इन राज्यों के मुख्यमंत्री हो सकते हैं शामिल

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 05:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात में भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल से मिलकर अगली सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। 12 दिसंबर को उनकी ताजपोशी की तारीख तय की गई है। भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण भाजपा और एनडीए शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं। भाजपा गुजरात से 2024 के लिए बड़ा संदेश देने की कोशिश करेगी। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 182 सीटों में से 156 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सातवीं बार सत्ता में वापसी की है।

ये नेता हो सकते हैं शामिल
भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की चर्चा है।

पटेल (60) ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ शु्क्रवार को इस्तीफा दे दिया था ताकि राज्य में नयी सरकार का रास्ता साफ हो सके। भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, बीएस येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा विधायकों की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहे। पटेल लगातार दूसरी बार अहमदाबाद की घाटलोडिया विधानसभा सीट से विजयी हुए हैं। पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य की कमान पटेल को मिली थी।

पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि नई सरकार 12 दिसंबर को शपथ लेगी और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित होंगे। भाजपा के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री बने रहेंगे और सोमवार को गांधीनगर के हैलीपैड मैदान में नयी सरकर का शपथ ग्रहण समारोह होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News