‘भारत जोड़ो यात्रा'' कोल्लम के नींदाकारा पहुंची, राहुल गांधी के साथ उमड़ा लोगों का हुजूम

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 03:08 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में ‘भारत जोड़ो यात्रा' शुक्रवार को सुबह आगे बढ़ते हुए कोल्लम जिले के तटीय शहर नींदाकारा में पहुंची। राहुल गांधी यहां विभिन्न वर्गों के लोगों से संवाद करेंगे। पोलायाथोदु से शुरू हुई इस पदयात्रा में करीब 13 किलोमीटर की दूरी तय की गयी। रास्ते में गांधी ने स्थानीय लोगों से बातचीत की और नींदाकारा में एक विद्यालय में गए, जहां उन्होंने विद्यार्थियों से बातचीत की और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाई। इस दौरान कई वरिष्ठ नागरिकों को गांधी से हाथ मिलाने और उनके साथ तस्वीर खिंचवाने के लिए सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए देखा गया।

एक कथकली कलाकार ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता के सामने प्रस्तुति दी और गांधी को बड़ी दिलचस्पी के साथ प्रस्तुति देखते हुए देखा गया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता वी डी सतीशन तथा के सी वेणुगोपाल को गांधी को केरल की इस पारंपरिक कला को समझाते हुए देखा गया। गांधी ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘केरल की खूबसूरती पूरी दुनिया में मशहूर है और यहां के लोग राज्य को और अधिक खूबसूरत बनाते हैं। आज सुबह यात्रा के दौरान कई लोगों से मुलाकात की, उनसे मिले प्यार के लिए शुक्रिया।''

10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी यात्रा
यह पदयात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को आरंभ की गई थी और इस दौरान 12 राज्यों एवं दो केंद्रशासित प्रदेशों का दौरा किया जाएगा। भारत जोड़ो यात्रा 10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी। केरल में 450 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और इस दौरान 19 दिन में सात जिलों को कवर किया जाएगा। इसके बाद यह यात्रा एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचेगी। गांधी दोपहर को काजू उद्योग से जुड़े श्रमिकों, उद्यमियों और आरएसपी तथा फॉरवर्ड ब्लॉक के नेताओं के साथ संवाद करेंगे। ये दोनों दल कांग्रेस के सहयोगी हैं।

इनसे मुलाकात और विश्राम करने के बाद शाम को चावरा बस स्टैण्ड से यात्रा फिर शुरू होगी और करुनागपल्ली में ठहरेगी, जहां इस यात्रा के सदस्य रात को विश्राम करेंगे। इस यात्रा में राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं रमेश चेन्नीतला एवं के मुरलीधर, रेवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के नेता एन के प्रेमचंद्रन को गांधी के साथ पदयात्रा करते देखा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News