भारत बायोटेक ने वैक्सीन लगवाने पर की मोदी की सराहना की, कहा टीकाकरण अभियान को प्रोत्साहन मिलेगा

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 08:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हैदराबाद स्थित प्रसिद्ध टीका निर्माता कंपनी भारत बायोटेक ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है और उनके इस कदम से महामारी के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान को बढ़ावा मिलेगा। कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीकाकरण का दूसरा चरण एक मार्च से देश भर में सोमवार को शुरू हो गया। इस दौरान 60 वर्ष या इससे अधिक उम्र के लोगों को तथा किसी पुरानी बीमारी से ग्रसित 45-59 साल के लोगों को टीके की खुराक दी जायेगी।

दूसरे चरण के पहले दिन प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था (एम्स) पहुंच कर कोवैक्सीन की पहली खुराक ली। इसे भारत बायोटेक ने विकसित किया है। पहले ही दिन टीके की खुराक लेने के लिये प्रधानमंत्री की सराहना करते हुये भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कृष्णा इला ने कोवैक्सीन में भरोसा जताने के लिये मोदी का आभार जताया।

इला ने कहा, ‘‘कोविड-19 टीके की पहली खुराक लेने पर हम माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हैं और उनके इस कदम की गहराई से सराहना करते हैं । उनके इस कदम ने सभी भारतीय नागरिक के लिये एक उदाहरण प्रस्तुत किया है जो महामारी के खिलाफ जारी टीकाकरण में विश्वास पैदा करने में मील का पत्थर साबित होगा।''

इला ने कहा, ‘‘हम अपने देश में निर्मित कोविड-19 टीका कोवैक्सीन में विश्वास जताने के लिये माननीय प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हैं। हम देश के सभी नागरिकों से आग्रह करते हैं कि इस टीकाकरण अभियान में शामिल होने में किसी प्रकार संकोच नहीं करें ताकि हम देश से जन स्वास्थ्य संकट को दूर कर सकें।'' टीके की खुराक लेने के बाद मोदी ने उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की जो टीकाकरण के पात्र हैं।

सूत्रों ने बताया कि पुडुचेरी की रहने वाली नर्स पी निवेदा ने प्रधानमंत्री को कोवैक्सीन का टीका लगाया। टीके की पहली खुराक लेने के बाद मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘एम्स में मैने कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। उल्लेखनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में काम किया है।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं टीका लगवाने के योग्य लोगों से अपील करता हूं कि वह टीका लगवायें। आईये हम एकसाथ मिल कर भारत को कोविड-19 मुक्त बनायें।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News