जयशंकर ने BJP के घोषणापत्र को सराहा, कहा-"हम भारत को वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं से जोड़ना चाहते "

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 04:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बेंगलुरु में भाजपा के घोषणापत्र की सराहना की है। उन्होंने वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं में भारत की अपार क्षमता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि जहां घोषणापत्र में आर्थिक पक्ष पर "सुरक्षित भारत" के लिए प्रतिबद्धता है, वहीं देश को यह दिखाने के लिए एक बहुत मजबूत रिकॉर्ड है कि निर्यात भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर है।

जयशंकर ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''बेशक, घोषणापत्र में ''सुरक्षित भारत'' के प्रति प्रतिबद्धता है, लेकिन आर्थिक पक्ष पर, हमारे पास देश को दिखाने के लिए फिर से एक बहुत मजबूत रिकॉर्ड है कि आज हमारा निर्यात रिकॉर्ड ऊंचाई पर है, लेकिन हम इसे आगे ले जाना चाहते हैं, हम भारत को वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं से जोड़ना चाहते हैं, जैसा कि मैंने कहा... हमें पूरा विश्वास है कि आने वाले वर्षों में, हम उभरेंगे सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, जो रोजगार की कई संभावनाएं भी पैदा करेगी।”

उन्होंने यह भी कहा कि देश में विनिर्माण के पैमाने को बढ़ाने के लिए मोदी सरकार द्वारा बहुत कुछ किया गया है "...विनिर्माण को बढ़ाने की प्रतिबद्धता है। जब से हमारा सुधार शुरू हुआ...जब तक नरेंद्र मोदी प्रधान मंत्री नहीं बने।" विनिर्माण वास्तव में उपेक्षित था। और आज, हमने इस देश में विनिर्माण के पैमाने को बढ़ाने के लिए बहुत कुछ किया है और, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत एक इलेक्ट्रॉनिक हब बने, यह एक रक्षा केंद्र बने, यह एक सेमीकंडक्टर हब बने। जयशंकर ने कहा, स्पेस हब...विनिर्माण एक ऐसी चीज है जहां हम बहुत सारी संभावनाएं देखते हैं, साथ ही उन्होंने कहा, "यह कर्नाटक के युवाओं के लिए भी बहुत प्रासंगिक है।"

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News