IPL 2024 के ग्राउंड्समैन भी हुआ मालामाल, जय शाह ने पुरस्कार राशि के तौर पर दी मोटी रकम

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 12:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने 10 मुख्य इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) स्थलों के क्यूरेटर और ग्राउंडस्टाफ सदस्यों के लिए बड़ी पुरस्कार राशि की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त, BCCI ने उन स्थानों के लिए 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि की भी घोषणा की है, जिन्होंने इस सीज़न में केवल कुछ मैचों की मेजबानी की है।

अपने नवीनतम ट्वीट में, जय शाह ने पिच क्यूरेटर और ग्राउंडस्टाफर्स को IPL के 'गुमनाम नायक' बताते हुए इसकी पुष्टि की। उन्होंने 22 मार्च को शुरू हुई कैश-रिच लीग के दौरान सर्वश्रेष्ठ पिचें और मैदान की स्थिति प्रदान करने के लिए उनकी सराहना की, खासकर संस्करण के अंतिम चरण में मौसम की चुनौती के बावजूद।

जय शाह ने अपने ट्वीट में लिखा।, "हमारे सफल टी20 सीज़न के गुमनाम नायक अविश्वसनीय ग्राउंड स्टाफ हैं जिन्होंने कठिन मौसम की स्थिति में भी शानदार पिचें प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किया। हमारी सराहना के प्रतीक के रूप में, 10 नियमित आईपीएल स्थानों पर ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को 25 लाख रुपये मिलेंगे। प्रत्येक, और 3 अतिरिक्त स्थानों पर प्रत्येक को 10 लाख रुपये मिलेंगे। आपके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद! @आईपीएल @बीसीसीआई।'' 

इस बार यह निश्चित रूप से एक हाई स्कोरिंग आईपीएल सीज़न था, जिसमें 200 रन का आंकड़ा 37 बार चौंका देने वाला था। वास्तव में, इस साल रिकॉर्ड टूट गए, SRH ने अपने 20 ओवरों में 287 रन बनाए, जबकि पंजाब किंग्स ने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर बनाया। उन्होंने अंतिम चैंपियन केकेआर के खिलाफ 262 रनों का पीछा करते हुए सर्वोच्च सफल लक्ष्य हासिल किया।

 हालाँकि, आईपीएल प्लेऑफ़ में कोई भी टीम 200 का आंकड़ा पार नहीं कर सकी, जिसमें फाइनल भी शामिल था, जो पहले बल्लेबाजी करने के बाद SRH के केवल 113 रन पर सिमटने के कारण एकतरफा हो गया। अंततः यह एकतरफा फाइनल साबित हुआ और केकेआर ने महज 10.3 ओवर में आठ विकेट शेष रहते मामूली लक्ष्य हासिल कर लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News