बजट 2024: अखिलेश यादव बोले- सरकार बचाने के लिए बिहार और आंध्र प्रदेश को दी गईं विशेष योजनाएं

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 03:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क. केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लोकसभा में बजट 2024 पेश कर दिया है, जिसे लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष योजनाएं देने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। बता दें बजट में आंध्र प्रदेश को 15 हजार करोड़ और बिहार को मेडिकल और एयरपोर्ट के लिए 26 हजार करोड़ की सौगात दी गई।


सपा मुखिया ने कहा- 'अगर हम उत्तर प्रदेश को देखें तो निवेश की स्थिति क्या है? इनके जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं वह कभी समय पर पूरे नहीं हुए। सरकार बचाने के लिए दोनों राज्यों को विशेष योजनाओं का लाभ दिया गया है। अच्छी बात है कि बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष योजनाओं से जोड़ा गया है लेकिन उत्तर प्रदेश जैसा राज्य जो प्रधानमंत्री देता है क्या वहां के किसानों के लिए बजट में कुछ है?

अखिलेश यादव ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा- बजट के माध्यम से जब जनता ने आपको तीसरी बार चुनकर भेजा हो तो पक्की सरकारी नौकरी का क्या इंतजाम है? क्या हॉर्टिकल्चर क्रॉप्स के लिए आपके पास कोई एमएसपी देने का इंतजाम है? सरकार ने पिछले 10 सालों में एक भी मंडी नहीं बनाई है। जब मंडियां नहीं होंगी तो किसान अपनी फसल को लेकर कहां जाएगा।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News