जम्मू-कश्मीर के बारामूला में बारबेक्यू विक्रेता का बेटा नीट में उत्तीर्ण

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2022 - 11:47 PM (IST)


श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के एक बारबेक्यू विक्रेता के बेटे ने प्रतिष्ठित नीट-यूजी 2022 परीक्षा में सफलता हासिल की है।

परीक्षा में 591 अंक हासिल करने वाले मेहराज-उद-दीन खान ने अपनी सफलता के लिए कड़ी मेहनत और अपने परिवार तथा दोस्तों के समर्थन को श्रेय दिया।

बारामूला में पट्टन क्षेत्र के गुइवा निवासी खान ने सोशल मीडिया पर आए वीडियो में कहा, "मेरा परिवार मेरे लिए समर्थन का एक स्तंभ रहा है। वे मुझे सिर्फ अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहते थे। लेकिन, कभी-कभी, मैं अपने पिता की उस दुकान पर मदद करता था, जहां वह बारबेक्यू बेचते हैं।"

खान ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा वारपोरा इलाके के हनफिया मॉडल स्कूल से की और आठवीं कक्षा तक आर्मी गुडविल स्कूल जेरान में पढ़ाई की। उन्होंने कक्षा 10 की पढ़ाई निहालपोरा के एमएमके स्कूल से और फिर कक्षा 11 एवं 12 की पढ़ाई सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय बारामूला से की।

खान ने पहले प्रयास में ही नीट-यूजी सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि नीट के अभ्यर्थियों को पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रहना चाहिए।

वहीं, दक्षिण कश्मीर में शोपियां के ट्रेंज़ इलाके के रहने वाले हाज़िक परवेज लोन ने केंद्रशासित प्रदेश में नीट-यूजी-2022 परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया है और अखिल भारतीय स्तर पर उन्हें दसवीं रैंक मिली है।

फल व्यापारी के बेटे लोन ने 720 में से 710 अंक हासिल किए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News