बांग्लादेश हिंदू हिंसाः भाजपा ने नंदीग्राम में किया विरोध प्रदर्शन, सनातनी लोगों की सुरक्षा की उठाई मांग

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 07:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं ने बंगलादेश में मंदिरों और अल्पसंख्यक हिंदुओं पर जानलेवा हमलों के विरोध में शुक्रवार को यहां शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। हिंदू जागरण मंच द्वारा आयोजित प्रदर्शन में शामिल हजारों लोग हाथों में बैनर और पोस्टर लिए हुए थे। उधर, इस्कॉन ने बंगलादेश की नृशंस घटनाओं के विरोध में 150 देशों में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ दुर्गा पूजा के दौरान बंगलादेश में हिंदू समाज के लोगों पर हुए हमलों के विरोध में हिंदू जागरण मंच द्वारा आयोजित प्रदर्शन में नंदीग्राम में हरिपुर बस पड़ाव से तेंगुआ तक जुलूस निकाला जाएगा।''  उन्होंने कहा, ‘‘इस प्रदर्शन का उदेश्य सीमा पर घटित हुई घटना का विरोध करना है।'' नंदीग्राम के विधायक ने बंगलादेश में हो रहे हमलों के विरोध में आवाज उठाई है तथा पड़ोसी मुल्क में सनातनी लोगों की सुरक्षा की मांग को लेकर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

भाजपा विधायक अधिकारी ने कहा, ‘‘ पश्चिम बंगाल के सनातनी हिंदू समुदाय के लोगों को आगे आना चाहिए और यह महसूस करना चाहिए कि हमारी सुरक्षा के साथ किस तरह से खिलवाड़ किया जा रहा है और कुछ लोग एक पवित्र ग्रंथों को जलाने की साजिश रच रहे हैं।'' जुलूस के बाद अधिकारी ने प्रदर्शन में लोगों को संबोधित किया है और अपने विधानसभा क्षेत्र में स्थित सभी मंदिरों को सीसीटीवी दान में देने की घोषणा की। उन्होंने सभी मंदिरों में माइक्रोफोन सिस्टम दान में देने की पेशकश की, ताकि मंदिरों में होने वाले कीर्तन को गांवों के लोग सुन सकें। इसके साथ ही कीर्तन का आयोजन करने के लिए चावल तथा खाद्य पदार्थ देने की भी पेशकश की।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News