न्यूजीलैंड में The Kashmir Files की रिलीज पर लगी रोक हटी, विवेक अग्निहोत्री बोले-हमने जंग जीत ली...सत्यमेव जयते

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 10:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: न्यूजीलैंड में द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) के रिलीज पर लगी रोक हटा दी गई है। इसकी जानकारी फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी। विवेक अग्निहोत्री ने लिखा कि हमने जंग जीत ली है। बता दें कि The Kashmir Files की रिलीज पर न्यूजीलैंड के सेंसर बोर्ड ने रोक लगा दी थी। विवेक अग्निहोत्री ने इसकी सूचना देते हुए लिखा, 'अच्छी खबर, हमने न्यूजीलैंड में जंग जीत ली और आखिरकार #TheKashmirFiles 28 मार्च को रिलीज हो रही है। सत्यमेव जयते। #राइट टू जस्टिस।' अग्निहोत्री से ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी साझा की है जिसमें न्यूजीलैंड में किन-किन जगहों पर फिल्म रिलीज होगी, उसके विवरण हैं। तस्वीर में 20 जगहों के नाम हैं।

PunjabKesari

न्यूजीलैंड में रिलीज पर लगी थी रोक
न्यूजीलैंड के सेंसर बोर्ड द्वारा 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म के वर्गीकरण (क्लासिफिकेशन) के फैसले के बाद वहां इसकी रिलीज पर रोक लगा दी थी। दरअसल, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड से अपनी चिंताएं जाहिर करते हुए कहा था कि फिल्म से 'मुस्लिम-विरोधी भावनाओं' और 'संभावित घृणा' को हवा मिल सकती है।

 

रिलीज के पक्ष में थे न्यूजीलैंड के पूर्व पीएम विंस्टन
न्यूजीलैंड में द कश्मीर फाइल्स को रिलीज नहीं किए जाने के फैसले का न्यूजीलैंड के पूर्व उप प्रधानमंत्री विंस्टन पीटर्स ने विरोध किया था। उन्होंने अपने देश में 'द कश्मीर फाइल्स' को रिलीज करने की मांग कर कहा था कि इसे सेंसर करना न्यूजीलैंड के लोगों की स्वतंत्रता पर 'हमला' है।

 

पीटर्स ने कहा था, "फिल्म...सच्ची और वास्तविक घटनाओं के बारे में है...इसे सेंसर करना...9/11 के हमले की सभी तस्वीरों को सार्वजनिक जानकारी से हटाने जैसा होगा।" निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने फिल्म को लेकर हो रहे विरोध पर कहा था कि जो लोग आतंकवादियों का वैचारिक या बौद्धिक रूप से समर्थन करते हैं वही फिल्म की आलोचना कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि आज हमारी तरफ ऐसे लोग बड़ी संख्या में मौजूद हैं...जो इंसानियत में भरोसा रखते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News